June 25, 2017

ताज़ा खबर
 

India vs West Indies 2017: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित, नहीं हुआ कोई बदलाव

भारत के खिलाफ 23 जून से शुरू होने वाली पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी गई है।

Author सेंट जॉन्स | June 19, 2017 15:06 pm
भारत के खिलाफ 23 जून से शुरू होने वाली पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी गई है।

भारत के खिलाफ 23 जून से शुरू होने वाली पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी गई है। वेबसाइट-क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने वाली 13 सदस्यीय टीम को ही भारत दौरे के लिए भी चुना गया है। टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया। अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में चोट के कारण बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज शेनन गेब्रिएल अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं और भारत के खिलाफ चुनी गई टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं।

वेस्टइंडीज के लिए यह सीरीज 2019 में होने वाले विश्व कप में सीधा प्रवेश पाने के लिहाज से अहम है। वह इस समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एकदिवसीय टीम रैंकिंग में नौवें स्थान पर है। रैंकिंग में शीर्ष आठ में रहने वाली टीमें ही विश्व कप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी। बाकी टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट खेलना होगा। उसकी कोशिश इस सीरीज को जीत अपनी रैंकिंग में सुधार करने की होगी। अफगानिस्तान के खिलाफ बारिश की भेंट चढ़े आखिरी और तीसरे मैच के कारण वह सीरीज 1-1 से बराबर रही थी और वेस्टइंडीज को नुकसान हुआ था।

टीम :- जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 19, 2017 3:02 pm

  1. No Comments.
सबरंग