ताज़ा खबर
 

IND vs SL: एमएस धोनी आज खेलेंगे 300वां वनडे, दिग्‍गज ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ने ट्वीट से लगाई आग

उम्मीद लगाई जा रही है कि भारत के पूर्व कप्तान शानदार पारी खेलकर इस मैच को भी यादगार बना सकते हैं।
Author नई दिल्ली | August 31, 2017 12:59 pm
तीसरे वनडे में शॉट जड़ते महेंद्र सिंह धोनी।

भारत और मेजबान टीम श्रीलंका के बीच गुरुवार यानि की आज (31 अगस्त को) चौथा वनडे खेला जाना है। इससे पहले हुए सभी तीन मैचों में भारतीय खिलाड़ियों ने श्रीलंकाई टीम को करारी शिकस्त दी थी, इसलिए आज भी भारतीय टीम जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी। चौथा वनडे कोलंबो के आर प्रमेदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में सबकी निगाहें भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर होगी क्योंकि पांच दिवसीय वनडे सीरीज में भारत को श्रीलंका से 3-0 की बढ़त दिलाने में एक बल्लेबाज औऱ एक विकेटकीपर के रूप में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है।

धोनी का यह 300वां वनडे मैंच है। उम्मीद लगाई जा रही है कि भारत के पूर्व कप्तान शानदार पारी खेलकर इस मैच को भी यादगार बना सकते हैं, क्योंकि अभी तक सभी मैच एकतरफा रहे हैं। धोनी को उनके 300वें वनडे के लिए भारतीय खिलाड़ी ही नहीं अन्य देश के खिलाड़ी भी शुभकामनाएं दे रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल कलार्क ने धोनी को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें ट्विटर के जरिए एक विशेष संदेश भेजा है। कलार्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा “श्रीलंका के खिलाफ धोनी ने दोनों फॉर्म में जबरदस्त प्रदर्शन करके दिखाया है, धोनी ने आग लगा रखी है।” कलार्क के इस ट्वीट पर लोग उनकी काफी प्रशंसा करते हुए तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

पिछले वनडे मैचों में उम्दा बल्लेबाजी करने वाले धोनी उस लय को कायम रखना चाहेंगे। दबाव वाले दूसरे और तीसरे वनडे मैच में उन्होंने क्रमश: 45 और 67 रनों की पारी खेली थी। इन पारियों से साबित होता है कि अभी उनके भीतर काफी क्रिकेट बाकी है और उनकी नजरें 2019 विश्व कप पर लगी हैं। विश्व स्तरीय फिनिशर से रोहित शर्मा या भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों के सहयोगी की भूमिका निभा रहे धोनी ने अपने खेल को नया आयाम दिया है। इसमें भी कोई शक नहीं कि अकिला धनंजया को छोड़कर कोई भी श्रीलंकाई गेंदबाज भारतीयों पर दबाव नहीं बना सका।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule