December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

Ind vs ENG: ऋद्धिमान साहा ने बिना देखें धोनी स्‍टाइल में स्‍टंप पर थ्रो लगा किया रन आउट, देखें वीडियो

भारत और इंग्‍लैंड के बीच विशाखापट्टनम में चल रहे दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने मजबूत पकड़ बना ली है। भारतीय बल्‍लेबाजों ने पहली पारी में 455 रन बनाए।

साहा ने जिस तरह से स्‍टंप पर निशाना लगाया उसने भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे और टी20 टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच विशाखापट्टनम में चल रहे दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया ने मजबूत पकड़ बना ली है। भारतीय बल्‍लेबाजों ने पहली पारी में 455 रन बनाए। इसमें बड़ा योगदान कप्‍तान विराट कोहली (167), चेतेश्‍वर पुजारा (119) और आर अश्विन (58) का रहा। इसके बाद भारतीय फिरकी गेंदबाजों ने अपना जादू बिखेरा। दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक इंग्‍लैंड की आधी टीम पवैलियन लौट चुकी है और उसका स्‍कोर केवल 103 रन हुआ है। भारत की ओर से अश्विन ने दो और जयंत यादव व मोहम्‍मद शमी ने एक-एक विकेट निकाला। हसीब हमीद का विकेट रन आउट के चलते गिरा। हमीद के विकेट के बाद ही इंग्‍लैंड की पारी में भारतीय स्पिनर्स ने सेंध लगा दी। हमीद के रन आउट में डेब्‍यू मैच खेल रहे जयंत यादव की चुस्‍त फील्डिंग और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के प्रजेंस ऑफ माइंड का बड़ा योगदान रहा। साहा ने जिस तरह से स्‍टंप पर निशाना लगाया उसने भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे और टी20 टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी।

दरअसल हुआ यूं कि रवींद्र जडेजा की गेंद को हमीद ने पॉइंट की ओर धकेला। यहां पर जयंत यादव ने फिसलकर गेंद को रोका लेकिन तब तब इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जोए रूट और हसीब हमीद एक रन पूरा करने के बाद दूसरे रन को दौड़ चुके थे। जयंत ने बिना समय गंवाए स्‍ट्राइक एंड की ओर गेंद फेंकी। साहा ने स्‍टंप के आगे आकर इसे लपक लिया और बिना स्‍टंप्‍स की ओर देखें थ्रो कर दिया। गेंद सीधे लेग स्‍टंप को लगी। इसके चलते हमीद डाइव लगाने के बाद भी समय पर क्रीज में नहीं पहुंच पाए। इसके साथ ही भारत को दूसरी सफलता मिली। आउट होने से पहले हमीद ने रूट के साथ 47 रन की साझेदारी कर ली थी। हमीद का विकेट 51 रन के कुल स्‍कोर पर गिरा। इसके बाद अगले 29 रन में अंग्रेजों के तीन विकेट और गिर गए।

जिस तरह से साहा ने स्‍टंप पर निशाना लगाया उसी तरह से पिछले दिनों धोनी ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मार्टिन गुप्टिल को आउट किया था। वे इससे पहले भी कई बार इस तरह के कमाल कर चुके हैं। धोनी को इस तरह के निशाने के लिए कई बार तारीफ भी मिल चुकी है। अब तो कई विकेटकीपर इस तरह से थ्रो लगाने की प्रेक्टिस करने लगे हैं।

वीडियो में देखिए धोनी और साहा के रन आउट में समानता:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 18, 2016 6:01 pm

सबरंग