ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: हार्दिक पंड्या ने उड़ाई अॉस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां, चौथी बार एक ओवर में जड़े लगातार तीन छक्के

India vs Australia, Cricket Score: हार्दिक पंड्या ने 66 गेंदों में 5 छक्के और 5 चौकों की मदद से 83 रनों की पारी खेली।
अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्का मारते हार्दिक पंड्या।

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे में हार्दिक पंड्या ने कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उनके और महेंद्र सिंह धोनी के अलावा कोई और बल्लेबाज अॉस्ट्रेलियाई आक्रमण का सामना बेहतर तरीके से नहीं कर पाया। विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, जो शुरुआत में ही गलत साबित होता नजर आया। आलम यह था कि 11 रनों के स्कोर पर 3 विकेट आउट हो चुके थे और 87 रन होते-होते आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। एेसे मुश्किल वक्त में क्रीज पर आए हार्दिक पंड्या और विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की। 66 गेंदों में 83 रनों की पारी में उन्होंने 5 छक्के और 5 चौके लगाए। एडम जुंपा के ओवर में उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए। यह इस साल चौथी बार है, जब पंड्या ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के एक ओवर में तीन छक्के लगाए हों। वनडे में उन्होंने तीन बार एेसा किया है। हार्दिक ने 4 जून 2017 को चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तानी गेंदबाज इमाद वसीम के ओवर में तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए थे। इसके बाद इसी सीरीज में 18 जून को उन्होंने शादाब खान के ओवर में तीन छक्के जड़े। श्रीलंका के खिलाफ 13 अगस्त 2017 को उन्होंने पुष्पकुमारा की गेंदों पर 3 छक्के ठोके और आज (17 सितंबर) को उन्होंने एडम जुंपा की गेंदों पर यह कारनामा किया।

पंड्या से पहले वनडे क्रिकेट में (साल 2000 से) एबी डिविलियर्स 4 बार छक्कों की हैट्रिक लगा चुके हैं। दूसरे नंबर पर क्रिस गेल, तीसरे पर सनथ जयसूर्या और चौथे नंबर पर हार्दिक पंड्या हैं, जिन्होंने सिर्फ 4 महीनों में ही यह मुकाम पा लिया। पिछले 16 वर्षों से किसी भारतीय खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में छक्कों की हैट्रिक नहीं लगाई है। आखिरी बार साल 2000 में जहीर खान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एेसा किया था।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule