ताज़ा खबर
 

चोटिल आरोन फिंच के बदले ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिला इस बल्लेबाज को मौका

फिंच को ऑस्ट्रेलिया के मंगलवार को बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच के लिए आराम दिया गया था। उन्हें यह चोट छह हफ्ते पहले इंग्लैंड में सर्रे के लिये खेलते हुए लगी थी।
शतक जमाने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकारते आरोन फिंच।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के वनडे दौरे के लिए चोटिल सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच के कवर के तौर पर बल्लेबाज पीटर हैंड्सकोंब को अपनी टीम में शामिल किया है। क्रिकेट डॉट कॉम के मुताबिक हैंड्सकोंब यहां रविवार को होने वाले श्रृंखला के पहले मुकाबले से पहले कवर के तौर पर टीम से जुड़ जाएंगे। गुरुवार को ट्रेंनिंग के दौरान फिंच की पिंडली चोट फिर से उभर गई। स्कैन में पता चला कि वह पांच मैचों की सीरीज के शुरूआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

पहले लग रहा था कि फिंच चोट की वजह से पूरे दौरे पर नहीं खेल पाएंगे लेकिन रिपोर्ट के अनुसार यह सलामी बल्लेबाज टीम में बना रहेगा और सीरीज के अंतिम हिस्से में खेलेगा। हैंड्सकोंब बांग्लादेश के टेस्ट दौरे के बाद मेलबर्न लौट गये थे, वह शनिवार को भारत के लिए रवाना होंगे और सीरीज के शुरूआती मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

फिंच को ऑस्ट्रेलिया के मंगलवार को बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच के लिए आराम दिया गया था। उन्हें यह चोट छह हफ्ते पहले इंग्लैंड में सर्रे के लिये खेलते हुए लगी थी। संभावना है कि वह पहले तीन वनडे में नहीं खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियो एलेक्स काउंटोरिस ने कहा, ‘आरोन फिंच की कल ट्रेनिंग के दौरान चोट उभर गयी। चेन्नई में उसका स्कैन कराया गया, हालांकि हमें लगता है कि यह इतना गंभीर नहीं है लेकिन वह भारत में शुरुआती कुछ वनडे मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। वह टीम के साथ बने रहेंगे और हम उनकी चोट का आकलन करेंगे।’ वनडे श्रृंखला का पहला मैच यहां रविवार को एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 सितम्बर से होगी और इसका समापन एक अक्टूबर को होगा। इसके साथ ही तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत सात अक्टूबर से होगी और अंतिम मैच 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में जेसन बेहेरेन्डोर्फ और केन रिचर्डसन को शामिल किया गया है, वहीं इस टीम में जोश हेजलेवुड को जगह नहीं मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule