ताज़ा खबर
 

Kabaddi world Cup: थाईलैंड को धूल चटाकर फाइनल में पहुंचा भारत, शनिवार को ईरान से होगा मुकाबला

कबड्डी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ईरान ने पहले ही रोमांचक मुकाबले में कोरिया को 28-22 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।
Author अहमदाबाद | October 22, 2016 00:17 am

कबड्डी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ईरान ने पहले ही रोमांचक मुकाबले में कोरिया को 28-22 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इस खेल की कबड्डी प्रेमियों काफी उम्मीद थी। क्योंकि अब शनिवार को एशियाई कबड्डी के दो दिग्गज विश्व विजेता बनने के लिए भारत और ईरान एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। बता दें कि अब तक भारत को सेमीफानल तक आने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। लिहाजा अब शनिवार को भारत की भिड़ंत ईरान से होगी। गौरतलब है कि सेमीफाइनल के बाद हर किसी को भारत के फाइनल में पहुंचने का इंतजार है। भारत ने शुरुआत से ही बेहतरीन खेल दिखाया और लगातार पांच अंक हासिल किए। थाईलैंड की टीम को इसके बाद एक अंक मिला। लेकिन भारत ने लगातार अंक लेना जारी रखा और पहले हाफ की समाप्ति तक 36-8 की बढ़त ले ली। अब मेजबानों का फाइनल में पहुंचना तय लग रहा था। स्टेडियम में हर तरफ भारत के समर्थन की आवाजें थीं।


दूसरे हाफ में दर्शकों को बस अंतिम मिनट का इंतजार था। भारत ने इस हाफ में भी अपना दबदबा कायम रखा और थाई खिलाड़ियों को आसानी से आउट किया। इस हाफ में मेजबानों ने 37 अंक अपने खाते में डाले। वहीं थाईलैंड की टीम सिर्फ 12 अंक ही अपने नाम कर सकी। भारत के लिए अजय ठाकुर ने इस मैच में कुल 11 अंक अपने नाम किए। इस मैच से पहले उनके 41 अंक थे। अब उनके कुल 52 अंक हो गए हैं जोकि बांग्लादेशी कप्तान अरुदजमन मुंशी के बराबर हैं।
भारत ने रेड से 42 और टैकल से 18 अंक अपने नाम किए। ऑलआउट से वह 12 अंक हासिल करने में सफल रही। उसे एक अतिरिक्त अंक भी मिले।
वहीं थाईलैंड ने रेड से 12 और टैकल से चार अंक जोड़े। ऑलआउट से उसे एक भी अंक नहीं मिला। वह एक अतिरिक्त अंक हासिल करने में सफल रही।

द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में खेले जा रहे कबड्डी विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में शुक्रवार को ईरान ने दक्षिण कोरिया को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. ईरान ने यहां हुए रोमांचक मुकाबले में दक्षिण कोरिया को 28-22 से शिकस्त दी और उसके फाइनल में पहुंचने के सपने को तोड़ दिया। दक्षिण कोरिया ने इस विश्व कप के पहले मुकाबले में मेजबान भारत को अप्रत्याशित हार दी थी। वह ग्रुप दौर में अपने सभी मैच जीत कर सेमीफाइनल में ईरान के खिलाफ उतरा था। ईरान की जीत के हीरो कप्तान मिराज शेख रहे। उन्होंने कुल सात अंक हासिल किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Pro Kabaddi League 2017 - Points Table
No.
Team
P
W
L
D
Pts

Pro Kabaddi League 2017 - Schedule
Aug 16, 201721:00 IST
The Arena, Ahmedabad
<!-- Match 31 -->
29
Inter Zone Challenge Week - Match 31
FT
19
Gujarat Fortunegiants beat Telugu Titans (29-19)
Aug 17, 201720:00 IST
The Arena, Ahmedabad
<!-- Match 32 -->
VS
Inter Zone Challenge Week - Match 32
Aug 17, 201721:00 IST
The Arena, Ahmedabad
<!-- Match 33 -->
VS
Inter Zone Challenge Week - Match 33

सबरंग