ताज़ा खबर
 

बुलंद हौसले के साथ कोहली की टीम किंगस्टन पहुंची, अब दिल्ली में होगी SGM

पहला टैस्ट मैच पारी के अंतर से जीतने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय क्रिकेट टीम 30 जुलाई से शुरू हो रहे दूसरे टैस्ट के लिए बुधवार को यहां पहुंच गई।
Author किंगस्टन | July 28, 2016 04:24 am
किंगस्टन में कोहली टीम

पहला टैस्ट मैच पारी के अंतर से जीतने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय क्रिकेट टीम 30 जुलाई से शुरू हो रहे दूसरे टैस्ट के लिए बुधवार को यहां पहुंच गई। पहले टैस्ट में एक पारी और 92 रन से जीत दर्ज करने के बाद भारत के हौसले बुलंद हैं। पहले टैस्ट की पहली पारी में 84 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपने प्लेस्टेशन पर व्यस्त दिखे। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह कोहली, भुवनेश्वर कुमार और रिद्धिमान साहा के साथ फीफा फुटबाल गेम का मजा ले रहे हैं।

मुख्य कोच अनिल कुंबले, कोहली और धवन ने करगिल दिवस के मौके पर भारतीय सैनिकों को नमन भी किया। कोहली ने कहा कि ‘60 दिन, आपरेशन विजय। मैं उस समय स्कूल में था। मुझे याद है कि हर परिवार कैसे सैनिकों के दर्द मेें सहभागी था। हमने उनके लिए दुआएं की और भारतीय होने पर गर्व महसूस किया। सैनिकों और उनके परिवारों के लिए आप भारत के असली हीरो हो। जय हिंद।’

टीम के साथ कोहली टीम के साथ कोहली

इस बीच कैरेबियाई टीम भी यहां पहुंच गई है। पिछले मैच में जबरदस्त हार का सामना कर चुकी कैरेबियाई टीम इस बार कुछ अलग करने की सोच रही होगी। वेस्ट इंडीज के कोच और कप्तान पहले भी कह चुके हैं कि उस पूरे मैच में कहीं भी हम भारत के बराबर नहीं थे। पहले टैस्ट में कमाल करने वाले कोहली से इस मैच में भी कुछ अलग करने की उम्मीद है। साथ ही सात विकेट चटका कर मैन आफ द मैच बने अश्विन पर भी निगाहें बनी रहेंगी। दूसरे टैस्ट मैच को जीतने के लिए कैरेबियाई टीम को काफी मेहनत करने की जरूरत होगी।

भारत का बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी हर खेमा उत्साह से भरा है। भारतीय टीम पिछली जीत के साथ मनोवैज्ञानिक तौर पर पहले ही वेस्ट इंडीज से आगे है। साथ ही कोहली भी चाहेंगे कि मैच में भारी अंतर से जीत दर्ज की जा सके ताकि आइसीसी रैंकिग में शीर्ष पर काबिज होने का मौका नहीं गवाया जाए।

बीसीसीआइ के शीर्ष पदाधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त लोढ़ा समिति को अभी शीर्ष अदालत के फैसले के बाद सुधारों को लागू करने के संबंध में अपनी निर्धारित बैठक को लेकर औपचारिक तौर पर सूचित नहीं किया है। वहीं विशेष आम सभा जो पांच अगस्त को मुंबई में होनी थी अब दिल्ली में होगी क्योंकि अभी संसद का सत्र चल रहा है जिसका मतलब है कि बीसीसीआइ अध्यक्ष और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर और कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला को राजधानी में रहना होगा। बुधवार की शाम तक पैनल के सदस्यों को नौ अगस्त को होने वाली बैठक के बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

पैनल के करीबी सूत्रों ने कहा कि ‘मीडिया में रिपोर्ट आई है कि नौ अगस्त को बीसीसीआइ अधिकारी पैनल के साथ बैठक करने जा रहे हैं लेकिन अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। इसके अलावा यह जिक्र करना भी जरूरी है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने के संबंध में पदाधिकारियों को दो ईमेल भेजे गए हैं लेकिन बीसीसीआइ के शीर्ष अधिकारियों ने इनमें से किसी का भी जवाब नहीं दिया।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule