ताज़ा खबर
 

IND Vs AUS: फैन्स के लिए बुरी खबर, तीसरे टी20 में बारिश बन सकती है विलेन

क्यूरेटर वाईएन चंद्रशेखर ने कहा कि हाल की बारिश से विकेट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।
भारत-अॉस्ट्रेलिया मैच से पहले बारिश के कारण ग्राउंड को कवर से ढका गया है।

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच आज खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टी20 मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने इस दौरान हल्की से मध्यम तेज बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग के अधिकारी ने गुरुवार को कहा था कि शुक्रवार को यहां हल्की से मध्यम तेज बारिश हो सकती है। शहर में पिछले एक सप्ताह से लगभग रोजाना बारिश हो रही है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में ऐसी तैयारी की गई है, जिससे मैच को बिना किसी रुकावट के पूरा कराया जा सके। क्यूरेटर वाईएन चंद्रशेखर ने कहा कि हाल की बारिश से विकेट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। हालांकि इससे आउटफील्ड पर असर पड़ा है और प्रभावित हिस्सों को सुखाने के लिये पंखों की मदद ली जा रही है। टी20 सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है।

रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने जीता था, जबकि गुवाहाटी में खेला गया दूसरा मैच अॉस्ट्रेलिया के नाम रहा था। दूसरे मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहेरेन्डॉर्फ ने भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को सस्ते में समेटते हुए चार विकेट अपने नाम किए थे। भारत इस मैच में सिर्फ 118 रन ही बना सका था। भारत को उम्मीद होगी की दूसरे मैच में बल्लेबाजों का विफल होना महज इत्तेफाक साबित हो और तीसरे मैच में उसके बल्लेबाज अपने बल्ले का जौहर दिखाएं। अॉस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 1-4 से मात खानी पड़ी थी। अब उसके पास टी-20 सीरीज जीत दौरे का सुखद अंत करने का बेहतरीन मौका है। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली की कोशिश एक बार फिर जीत की राह पर लौटने की होगी।

मेजबान टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर शिखर धवन, रोहित शर्मा, कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे और केदार जाधव पर होगी। आशीष नेहरा ने अभी तक इस सीरीज में एक भी मैच नहीं खेला है। कोहली इस मैच में इस वरिष्ठ गेंदबाज को मौका दे सकते हैं। नेहरा ने नवंबर में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की पुष्टि कर दी है। भारतीय गेंदबाजी का भार भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर होगा। वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव अॉस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को धराशायी करने का जिम्मा संभालेंगे।

मेहमान टीम कप्तान डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल से फॉर्म में लौटने की उम्मीद लगाए बैठी है। पिछले मैच में ट्रेविस हेड और मोएजिज हेनरिक्स ने टीम को संकट से उबारते हुए जीत दिलाई थी। वॉर्नर को हालांकि अपने गेंदबाजों से ज्यादा उम्मीद है। पैट कमिस, जेसन, केन रिचर्डसन, नाथन कल्टर नाइल और एडम जाम्पा ने पिछले मैच में संयुक्त रूप से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अगर यह गेंदबाजी आक्रमण एक बार फिर संयुक्त प्रदर्शन कर पाने में सफल रहता है तो भारत को परेशानी हो सकती है।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Pro Kabaddi League 2017 - Points Table
No.
Team
P
W
L
D
Pts

Pro Kabaddi League 2017 - Schedule
Oct 15, 201721:00 IST
Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex, Pune
34
Zone A - Match 127
FT
31
Puneri Paltan beat Dabang Delhi K.C. (34-31)
Oct 17, 201720:00 IST
Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex, Pune
47
Live - 2nd Half
8'
18
Zone B - Match 51
Oct 17, 201721:00 IST
Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex, Pune
VS
Zone A - Match 128

सबरंग