ताज़ा खबर
 

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार दिखेंगी महिला अंपायर

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के लिए 28 नवंबर से पांच दिसंबर के बीच होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में क्रिकेट के इतिहास में पहली बार महिला अंपायर दिखाई देंगी।
Author दुबई | November 27, 2015 02:36 am

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के लिए 28 नवंबर से पांच दिसंबर के बीच होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में क्रिकेट के इतिहास में पहली बार महिला अंपायर दिखाई देंगी। आईसीसी ने बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए चार महिला अंपायरों को नियुक्त किया गया है।

न्यूजीलैंड की अनुभवी खिलाड़ी कैथलीन क्रॉस, ऑस्ट्रेलिया की क्लेयरे पोलोसाक, इंग्लैंड की स्यू रेडफर्न और वेस्टइंडीज की जैक्लीन विलियिम्स वह चार महिला अंपायर होंगी जो इस टूर्नामेंट में इतिहास रचेंगी।

क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में कुल आठ देश हिस्सा लेंगे, जिनमें बांग्लादेश, चीन, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड, थाईलैंड और जिम्बाब्वे शामिल हैं।

अगले वर्ष भारत की मेजबानी में 11 मार्च से तीन अप्रैल के बीच पुरुषों के विश्व कप के साथ होने वाले महिला टी-20 विश्व कप के लिए रिक्त दो स्थानों के लिए क्वालीफाइंग में प्रतिस्पर्धा होगी।

इन चार महिला अंपायरों के अलावा पुरुष अंपायरों में एलन हैगो और निजेल मॉरिसन भी फील्ड अंपायर के रूप में नियुक्त किए गए हैं, जबकि ग्रीम लैब्रूई मैच रेफरी होंगे।

इंग्लैंड की पूर्व कप्तान और आईसीसी महिला समिति की अध्यक्ष क्लेरे कॉनर ने कहा, “थाईलैंड में होने वाले महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए चार महिला अंपायरों की नियुक्ति आईसीसी में अहम रणनीतिक बदलाव की तरह है, जो खेल के सभी पहलुओं में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने की दिशा में उठाया गया एक सकारात्मक कदम है।”

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule