June 29, 2017

ताज़ा खबर
 

Hockey World League: सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम का कल होगा नीदरलैंड से मुकाबला

बेहतरीन फार्म में चल रहे भारत को कल यहां हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल के ग्रुप बी में दुनिया की चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

Author June 19, 2017 16:12 pm
दुनिया की छठे नंबर की टीम भारत फिलहाल अपने तीनों मैच जीतकर पूल बी में शीर्ष पर चल रही है जबकि नीदरलैंड की टीम दो मैचों में दो जीत से दूसरे स्थान पर है।

बेहतरीन फार्म में चल रहे भारत को कल यहां हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल के ग्रुप बी में दुनिया की चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। दुनिया की छठे नंबर की टीम भारत फिलहाल अपने तीनों मैच जीतकर पूल बी में शीर्ष पर चल रही है जबकि नीदरलैंड की टीम दो मैचों में दो जीत से दूसरे स्थान पर है। टूर्नामेंट के अब तक के प्रदर्शन के आधार पर हालांकि भारत को कल के मैच में जीत का दावेदार माना जा रहा है जिसने टूर्नामेंट में अब तक आसान जीत दर्ज की हैं। भारत ने स्काटलैंड को 4-1 और कनाडा को 3-0 से हराने के बाद कल पाकिस्तान को 7-1 से रौंद दिया।

दूसरी तरफ नीदरलैंड ने पाकिस्तान को 4-0 जबकि स्काटलैंड को 3-0 से हराया। क्वार्टर फाइनल में पहले ही जगह बना चुकी भारतीय टीम नीदरलैंड के खिलाफ बिना किसी दबाव के उतरेगी। भारत की अग्रिम पंक्ति का टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है जिसमें रमनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह और तलविंदर सिंह शामिल हैं।
मिडफील्ड की जिम्मेदारी एक बार फिर करिश्माई सरदार सिंह पर होगी जबकि उनका साथ देने के लिए कप्तान मनप्रीत सिंह जैसे खिलाड़ी मौजूद होंगे।

रूपिंदर पाल सिंह जैसे अहम खिलाडÞियों की गैरमौजूदगी में हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाले डिफेंस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और अब तक सिर्फ दो विकेट गंवाए हैं। नियमित कप्तान और गोलकीपर पीआर श्रीजेश की गैरमौजूदगी में रिजर्व गोलकीपर विकास दहिया और आकाश चिक्ता ने प्रभावित किया है। नीदरलैंड की टीम हालांकि जीत की प्रबल दावेदार होगी और इस मैच के विजेता से पूल बी में शीर्ष पर रहने वाली टीम का फैसला होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 19, 2017 4:12 pm

  1. No Comments.
सबरंग