ताज़ा खबर
 

WWE रिंग में रेसलर्स को हवा में टांग देती है हरियाणा की यह छोरी, ‘द ग्रेट खली’ से ले चुकी है टिप्स

34 साल की कविता हरियाणा की रहने वाली हैं। हाल ही में WWE में उनका मुकाबले न्यूजीलैंड की...

“म्हारे देश की छोरियां किसी से कम है के?” कविता देवी को देखने के बाद आप भी यह सवाल करेंगे। वह इसलिए, क्योंकि उनमें बात ही कुछ ऐसी है। अंतराष्ट्रीय रेसलिंग-पहलवानी के अड्डे में भारत का नाम किया है। वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) में डेब्यू करने वाली पहली भारतीय महिला बनी हैं। हाल ही में उनका मैच विदेशी रेसलर से हुआ, जिसमें उन्होंने अपनी बाजुओं का बल झोंक दिया। रिंग के भीतर सलवार-सूट में पटखनियां देते देख ऑडिसंय भी हैरान थी।

34 साल की कविता हरियाणा की रहने वाली हैं। हाल ही में WWE में उनका मुकाबले न्यूजीलैंड की डकोटा काई से हुआ। भगवा रंग के सलवार सूट में वह रिंग में उतरीं। मैच के दौरान उन्होंने उनकी खूब धुलाई की। बलशाली बाजुओं के बलबूते हवा में टांग दिया। वह यह मैच तो न जीत सकीं, लेकिन अपनी फुर्ती और फाइटिंग मूव्स से लोगों के दिलों में जरूर उतर गईं।

WWE ने इस फाइट का वीडियो भी अपलोड किया था। सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने के बाद वह खूब पसंद किया गया। कविता ‘मे यंग’ (May Young) क्लासिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय पहलवान हैं। यह टूर्नामेंट WWE की सबसे महान महिला रेसलर में से एक रहीं हॉल ऑफ फेमर मे यंग की याद में हुआ था।

कविता ‘द ग्रेट खली’ (दलीप सिंह राणा) की चेली रही हैं। उन्होंने WWE में जाने से पहले उनसे ट्रेनिंग ली थी, जो लंबे समय तक वहां विदेशी पहलवानों को धूल चटा चुके हैं। कविता पावर लिफ्टर भी रही हैं। 2016 के साउथ एशियन गेम्स में उन्होंने 75 किलो कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule