December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

India vs England: साहा के बाद अब हार्दिक पंड्या हुए छह सप्ताह के लिए हुए बाहर, जानिए वजह

भारतीय हरफनमौला हार्दिक पंड्या को भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम 6 सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहने की सलाह दी है। जिस कारण वे 15 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ हो रही मैच सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या

भारतीय हरफनमौला हार्दिक पंड्या कंधे की चोट के कारण कम से कम छह सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे । उन्हें अभ्यास सत्र के दौरान चोट लगी थी जो बाद में पता चला कि हेयरलाइन फ्रेक्चर है। पंड्या का रिहैबिलिटेशन रिकवरी के बाद शुरू होगा । वह 15 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही वनडे श्रृंखला भी शायद ही खेल सकेंगे। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार ,‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इसकी पुष्टि की है कि भारत के हरफनमौला हार्दिक पंड्या को दाहिने कंधे में हेयरलाइन फ्रेक्चर हुआ है । उन्हें चोट से उबरने में कम से कम छह सप्ताह लगेंगे ।’ गौरतलब है कि 26 नवंबर के इस मैच के पांचों सीरीज के तीसरे टैस्ट मैच में टीम इंडिया के विकटेकीपर रिद्धिमान साहा पहले ही बाहर है। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और विकेटकीपर रिधिमान साहा पहले ही चोट के कारण बाहर है। साहा की जगह जगह 8 साल बाद हुई पार्थिव पटेल की वापसी हुई है।

दरअसल, विशाखापट्टनम में हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान साहा के बाएं पैर की जांघ में खिंचाव हो गया था, जिस कारण इन दिनों वे दर्द झेल रहे है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मेडीकल टीम ने साहा को आराम करने की सलाह दी है। इसलिए वे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। आपको बता दें कि विशाखापट्टनम में हुए दूसरे टेस्ट को 246 रनों से जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 1:37 pm

सबरंग