ताज़ा खबर
 

VIDEO: हार्दिक पांड्या की इस फील्डिंग को देखकर हर कोई रह गया था भौचक्का, बाउंड्री के पास उछलकर रोका था छक्का

यह कैच हार्दिक ने 2016 के टी20 मैच में लिया था। उस वक्त टीम इंडिया अॉस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी।
मैच के दौरान हार्दिक की शानदार फील्डिंग

टीम इंडिया के धाकड़ अॉलराउंडर हार्दिक पांड्या की काबिलियत पर शायद ही किसी को शक हो। दबाव में वह कैसी बैटिंग करते हैं, यह हम सभी ने देखा है। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लीग मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पांड्या ने अंतिम ओवर में लगातार 3 छक्के जड़कर सबको चौंका दिया था। इस मैच में उन्होंने 6 गेंदों में 20 रन ठोक डाले थे। लेकिन पांड्या जितने बेहतर अॉलराउंडर हैं, उतने ही शानदार फील्डर भी हैं। इसका नजारा भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच साल 2016 की टी20 सीरीज में देखने को मिला था। तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैच भारत जीत चुका था। भारत क्लीन स्विप के इरादे से उतरा था। अॉस्ट्रेलियाई ओपनर शेन वॉटसन शानदार फॉर्म में थे। मैच के 15वें ओवर में ट्रेविस हेड ने रवींद्र जाडेजा की गेंद को डीप मिड विकेट की दिशा में छक्के के लिए मारा। लेकिन दर्शक से लेकर फील्डर उस वक्त हैरान रह गए, जब हार्दिक पांड्या हवा में उछले और बाउंड्री के अंदर गिरने के पहले गेंद को दोबारा मैदान में फेंक दिया।

इस मैच में में अॉस्ट्रेलियाई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसने 16 रन पर पहला विकेट उस्मान ख्वाजा के रूप में गंवा दिया था। इसके बाद शेन वॉसटन के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका। इस मैच में वॉटसन ने 124 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने 10 चौके और 6 छक्के लगाए थे। इसके अलावा हेड ने 19 गेंदों पर 32 रन बनाए थे। आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, रविंद्र जाडेजा और युवराज सिंह ने 1-1 विकेट झटका था। अॉस्ट्रेलिया ने जीत के लिए भारत के सामने 198 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था। जवाब में भारत की शुरुआत अच्छी रही और रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत दी। धवन 26 के निजी स्कोर पर आउट हुए।

देखें हार्दिक की शानदार फील्डिंग:

इसके बाद विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया। जब टीम का स्कोर 124 रन था तब रोहित शर्मा बोएस का शिकार बन गए। इसके बाद 50 रन बनाकर विराट को भी बोएस ने आउट कर दिया। इसके बाद रैना के 49 और युवराज सिंह ने 15 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने अॉस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया। 140 बाद टीम इंडिया ने कंगारू टीम का उसी के घर पर वाइट वॉश किया था।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule