ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने बांधे हार्दिक पंड्या की तारीफों के पुल, इस विस्फोटक खिलाड़ी से की तुलना

पांड्या ने गॉल टेस्ट के दूसरे दिन 49 गेंदों में 3 छक्के और 5 चौकों की मदद के साथ 102.04 की आतिशी पारी की बदौलत 50 रन बना डाले थे।
Author July 30, 2017 11:53 am
भारतीय कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पंड्या।

श्रीलंका के खिलाफ मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले अॉलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपने इरादे साफ कर दिए। उन्होंने दिखाया कि वह न सिर्फ वनडे, टी-20 बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी लंबी रेस के खिलाड़ी हैं। गॉल टेस्ट में 304 रनों की जीत के बाद उन्होंने पोस्ट मैच सेरीमनी में कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा कि पंड्या भारत का बेन स्टोक्स बन सकते हैं। पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पंड्या को गॉल टेस्ट में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह मौका दिया गया था। वह टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले भारत के 289वें खिलाड़ी हैं। छोटे से करियर में पंड्या ने वर्ल्ड टी20 और चैम्पियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। वह आईपीएल जीतने वाली मुंबई इंडियन्स का हिस्सा रह चुके हैं और इंडिया-ए के कप्तान भी। मौजूदा क्रिकेट में उन्हें उभरते हुए अॉलराउंडर्स में गिना जाता है। क्रिकेट पंडितों ने तो उन्हें महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी और नया फिनिशर घोषित कर दिया है।

कप्तान कोहली का यह बयान इस 23 साल के इस खिलाड़ी के लिए अमूल्य है और इससे उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ेगा। बता दें कि 2011 में डेब्यू करने के बाद बेन स्टोक्स इंग्लैंड क्रिकेट टीम में  एक नया रेवॉल्यूशन लेकर आए हैं। हर कोई उनकी शानदार बल्लेबाजी का दीवाना है। इसी वजह से वह आईपीएल 2017 की नीलामी में सबसे महंगे बिके थे। हार्दिक पंड्या ने अब तक 17 वनडे मैच खेले हैं और 41.48 की औसत और 135.04 के स्ट्राइक रेट से 289 रन बनाए हैं। 19 टी20 मैचों में पंड्या ने 100 रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 18 मैचों में उन्होंने 796 रन जड़े हैं, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल हैं।

पांड्या ने गॉल टेस्ट के दूसरे दिन 49 गेंदों में 3 छक्के और 5 चौकों की मदद के साथ 102.04 की आतिशी पारी की बदौलत 50 रन बना डाले थे। इसके साथ ही पांड्या अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 3 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। हालांकि हार्दिक पांड्या इस मैच में एक रिकॉर्ड बनाने से जरा सा चूक गए। ये रिकॉर्ड था डेब्यू टेस्ट में सबसे तेज फिफ्टी लगाने का। हार्दिक ने 48वीं गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया मगर उनसे पहले 1934 में युवराज ऑफ पटियाला ने इंग्लैंड के खिलाफ 1934 में महज 42 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule