ताज़ा खबर
 

6 मिनट के लिए थम गई थी हनीफ मोहम्मद केे दिल की धड़कन, डॉक्टरों ने मौत के मुंह से निकाला

हनीफ मौत से लड़कर अपनी जिंदगी वापस लाए हैं। हनीफ की दिल की धड़कने करीब 6 मिनट के लिए रूक गई थी।
पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर हनीफ मोहम्मद (Photo Source: PCB)

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर हनीफ मोहम्मद जिंदा है, उनके बेटे ने इस बात की जानकारी दी। हनीफ मौत से लड़कर अपनी जिंदगी वापस लाए हैं। इलाज केे लिए कराची के अस्पताल में भर्ती हनीफ की दिल की धड़कने करीब 6 मिनट के लिए रूक गई थी। हालांकि कि बाद में उनकी दिल की धड़कन वापस आ गई। दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हनीफ को सांस लेने मेंं हो रही तकलीफ को लेकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें कराची केे आगा खान हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक खबर आई थी हनीफ की मौत हो गई है, बाद में उनके बेटे शोएब मोहम्मद ने इस बात का खंडन करते हुए कहा था कि वह जिंदा है। उन्होंने बताया कि हनीफ की हालात बिगड़ने के बाद उन्हें रविवार को वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया था। फिलहाल वह वेंटिलेटर पर आईसीयू में भर्ती हैंं। शोएब ने बताया कि लंग कैंसर केे कारण उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। 81 साल के हनीफ को तीन साल पहले कैंसर का पता चला था। जिसके बाद उन्‍होंने कीमोथेरेपी कराई और 2013 में लंदन में उनकी लंग कैंसर की सर्जरी भी हुई थी और वह घर वापस आ गए थे। लेकिन शोएब ने बताया कि कैंसर समय के साथ बढ़ता गया।

READ ALSO: पाकिस्तानी क्रिकेट केे सुपरस्टार हनीफ मोहम्मद जिंदा, PAK मीडिया ने दी थी गलत खबर

हनीफ पाकिस्तान के उस स्क्वॉड का हिस्सा रहे हैं जो सबसे पहले 1954-55 में खेलने के लिए भारत आया था।   हनीफ ने पाकिस्‍तान के लिए 55 टेस्‍ट खेले। अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के दम पर उन्‍होंने पाकिस्‍तानी क्रिकेट में सुपरस्‍टार का दर्जा पा लिया था। वे 1952-53 और 1969-70 के बीच में पाकिस्‍तान के लिए खेले और 12 शतक जड़े। इसमें 337 रनों की रिकॉर्ड पारी भी शामिल है जो उन्‍होंने वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ 16 घंटे क्रीज पर खड़े रहकर खेली थी। हनीफ ने कराची में एक प्रथम-श्रेणी मैच में 499 रन भी बनाए थे।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule