ताज़ा खबर
 

भारतीय फैंस को झटका, कोरिया ओपन से बाहर हुए एचएस प्रणॉय

एंगस के खिलाफ एक घंटे पांच मिनट तक चले इस संघर्ष भरे मुकाबले में प्रणॉय को 21-17, 21-23, 21-14 से हार मिली।
प्रणॉय को हांगकांग के खिलाड़ी ली चेउक यियु के हाथों उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय के लिए कोरिया ओपन की शुरुआत सही नहीं रही और उन्हें पहले ही दौर में शिकस्त का सामना कर बाहर होना पड़ा। बुधवार को प्रणॉय को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में हांगकांग के खिलाड़ी एनजी का लोंग एंगस ने मात दी। एंगस के खिलाफ एक घंटे पांच मिनट तक चले इस संघर्ष भरे मुकाबले में प्रणॉय को 21-17, 21-23, 21-14 से हार मिली।

पुरुष युगल वर्ग और मिश्रित युगल वर्ग में भी भारतीय खिलाड़ियों के लिए दिन निराशाजनक रहा। पुरुष युगल वर्ग में भारतीय जोड़ी मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी को पहले दौर में कोरियाई जोड़ी चुंग इयु सोएक और किम डुक योंग ने सीधे गेमों में 11-21, 10-21 से मात दी।

इसके अलावा, मिश्रित युगल वर्ग में भारत की ओर से प्रतिस्पर्धा करने वाली दोनों जोड़ियों सात्विक साईराज रंकीरेड्डी-अश्विनी पोनप्पा और प्रणव जैरी चोपड़ा-एन. सिक्की रेड्डी को हार मिली। इसके साथ ही मिश्रित युगल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। रंकीरेड्डी और पोनप्पा की जोड़ी को पहले दौर में हांगकांग की तांग चुन मान और तसे यिंग सुएत की जोड़ी ने सीधे गेमों में 18-21, 19-21 से मात दी, वहीं प्रणव-सिक्की की जोड़ी को प्रवीण जोर्डन और डेबी सुसांतो की इंडोनेशियाई जोड़ी ने 21-13, 19-21, 15-21 से हराया।

समीर जीते, भाई सौरभ बाहर : कोरिया ओपन में अपने भाग्य को आजमाने पहुंची भाईयों की जोड़ी पहले ही दौर में टूट गई। इस टूर्नामेंट में जहां एक ओर भारतीय खिलाड़ी समीर वर्मा ने जीत हासिल कर दूसरे दौर में कदम रखा, वहीं दूसरी और उनके भाई सौरभ को को हार का सामना करना पड़ा। पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में बुधवार को दोनों ही भाईयों ने अपने-अपने मुकाबले खेले तो जरूर, लेकिन जहां एक को फतह मिली, वहीं दूसरे को शिकस्त खाकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

समीर ने उलटफेर करते हुए 13वीं विश्व वरीयता प्राप्त थाईलैंड के खिलाड़ी तानोंगसाक साएनसोमबूनसुक को 21-13, 21-23, 21-9 से मात दी। टूर्नामेंट के दूसरे दौर में 26वीं विश्व वरीयता प्राप्त समीर का सामना हांगकांग के वोंग विंग की विंसेट से होगा। सौरभ को उलफेर का शिकार होना पड़ा। 32वीं विश्व वरीयता प्राप्त सौरभ को पहले दौर में 60वीं विश्व वरीयता प्राप्त जापानी खिलाड़ी केंटा निशिमोटो ने 21-18, 13-21, 19-21 से मात देकर बाहर किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule