ताज़ा खबर
 

173 फाइट्स तक कोई हरा नहीं पाया था इस WWE रेसलर को, ट्रिपल एच, ब्रॉक लेसनर जैसे सूरमाओं को किया है चित

साल 1998 की शुरुआत में उन्होंने पहली बार डब्ल्यूसीडब्ल्यू का टाइटल जीता था।
डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार बिल गोल्डबर्ग।

अगर आप WWE के फैन हैं तो गोल्डबर्ग का नाम आपने जरूर सुना होगा, जिससे बड़े-बड़े पहलवान भी खौफ खाते थे। 22 सितंबर 1997 को पहली बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग (WCW) में रिंग में उतरने वाले गोल्डबर्ग ने पहली ही फाइट में हग मॉरस को हराकर दिखा दिया था कि वह लंबी रेस के घोड़े हैं। अगले कुछ महीनों में जो भी उनसे लड़ा, उसने मुंह की खाई। लेकिन बहुत कम लोग यह बात जानते हैं कि इस टूर्नामेंट में वह 173 फाइट लगातार जीती थीं। साल 1998 की शुरुआत में उन्होंने पहली बार डब्ल्यूसीडब्ल्यू का टाइटल जीता था। उन्होंने रावेन को हराकर यूनाइटेड स्टेट्स चैम्पियनशिप जीती थी। कुछ महीनों बाद उन्होंने हॉलिवुड के हुल्क होगन को नाइट्रो में हराकर अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप जीती थी। कंपनी के मुताबिक एक साल से ज्यादा तक गोल्डबर्ग ने डब्ल्यूसीडब्ल्यू में कोई फाइनट नहीं हारी थी। उनकी जीत के सिलसिले को केविन नैश ने अपने एनडब्ल्यूओ के स्कॉट हॉल के साथ मिलकर तोड़ा था। उनकी इस स्ट्रीक को रेसलिंग इतिहास की सबसे मशहूर कहानियों में से एक माना जाता है।

रेसलिंग फाइट्स का ब्योरा रखने वाली ProFightDB के मुताबिक गोल्डबर्ग ने डब्ल्यूसीडब्ल्यू में 213 मैच जीते, 24 हारे और 11 ड्रॉ रहे। मार्च 2003 में उन्होंने एक साल के लिए डब्ल्यूडबल्यूई से कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। मार्च 31 को रॉ में उन्होंने द रॉक को स्पियर मारकर घायल कर दिया। इसके बाद 27 अप्रैल को हुए बैकलैश मैच में उन्होंने द रॉक को पटखनी दी। इसके बाद 6 महीने तक गोल्डबर्ग कोई मैच नहीं हारे। उन्होंने स्टील केज मैच में क्रिश्चियन को हराया। इसके बाद क्रिस जेरिको को मात दी। बाद में उनकी ट्रिपल एच से दुश्मनी बढ़ी और समरस्लैम में उन्होंने वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप के लिए उन्हें ललकारा। लेकिन ट्रिपल एच ने रिक फ्लेयर की मदद से हथौड़े से वार कर उन्हें हरा दिया।

लेकिन बावजूद इसके दुश्मनी जारी रही और आखिरकार अनफोरगिवन में गोल्डबर्ग ने 21 सितंबर को ट्रिपल एच को हराकर चैम्पियनशिप बेल्ट हासिल की। इसके बाद उन्होंने रेसलमेनिया 20 में ब्रॉक लेसनर को चित किया। इसके बाद करीब 12 साल वह रेसलिंग से दूर रहे। इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी करते हुए ब्रॉक लेसनर को कुछ ही मिनटों में चित कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Pro Kabaddi League 2017 - Points Table
No.
Team
P
W
L
D
Pts

Pro Kabaddi League 2017 - Schedule
Sep 21, 201721:00 IST
Harivansh Tana Bhagat Indoor Stadium, Ranchi
41
Zone B - Match 88
FT
46
U.P. Yoddha beat Patna Pirates (46-41)
Sep 22, 201720:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
VS
Zone A - Match 89
Sep 23, 201720:00 IST
Thyagaraj Sports Complex, Delhi
VS
Zone B - Match 90

सबरंग