ताज़ा खबर
 

9 बार के चैंपियन नडाल की ‘French Open’ से छुट्टी

वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के शीर्ष वरीय अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स और सार्बिया के नोवाक जोकोविक ने अपने-अपने मैच जीतकर क्रमश: महिला एकल और पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।
Author June 4, 2015 14:31 pm
9 बार के चैंपियन नडाल की फ्रेंच ओपन से छुट्टी (फोटो: रॉयटर्स)

वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के शीर्ष वरीय अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स और सार्बिया के नोवाक जोकोविक ने अपने-अपने मैच जीतकर क्रमश: महिला एकल और पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जोकोविक ने रिकॉर्ड नौ बार के चैम्पियन स्पेन के स्टार राफेल नडाल को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। महिला युगल वर्ग में हालांकि सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं।

शीर्ष वरीय सेरेना ने फिलिप काट्रियर कोर्ट पर हुए महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में 17वीं वरीय इटली की सारा ईरानी को सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से मात दे दी। 2002 और 2013 में यहां दो बार चैम्पियन रह चुकीं सेरेना इस मैच में अपने पूरे लय में दिखीं। उन्होंने 10 एस और 39 विनर्स लगाए। सेरेना को अब सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड की टीमिया बासिंस्की और बेल्जियम की एलिसन वैन यूवीत्वांक के बीच विजेता से होगा।

फिलिप काट्रियर कोर्ट पर ही बाद में हुए पुरुष एकल वर्ग के मैच में सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त जोकोविक ने रोलां गैरो की लाल बजरी पर पिछले वर्ष मिली खिताबी हार का बदला लेते हुए लगातार पांच बार से चैम्पियन चले आ रहे नडाल को सीधे सेटों में 7-5, 6-3, 6-1 से हरा दिया।

नडाल पिछले साल यहां खिताबी जीत हासिल करने के बाद से खराब फॉर्म और स्वास्थ्य से जूझ रहे हैं। इस मैच में भी वह पहले सेट में ही कुछ संघर्ष कर सके। नडाल कुल तीन एस और 16 विनर्स ही लगा सके, जबकि जोकोविक ने तीन एस और 45 विनर्स लगाए। जोकोविक करियर के पहले क्ले कोर्ट मेजर खिताब जीतने के अभियान के तहत अब सेमीफाइनल में शीर्ष ब्रिटिश स्टार एंडी मरे और सातवें वरीय स्पेन के डेविड फेरर के बीच विजेता से भिड़ेंगे।

इससे पहले महिला युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय सानिया-हिंगिस की जोड़ी को अमेरिका के बेथानी माटेक सैंड्स और चेक गणराज्य के लूसी सफारोवा की जोड़ी ने सीधे सेटों में हरा दिया। माटेक सैंड्स-सफारोवा की सातवीं वरीय जोड़ी ने सानिया-हिंगिस को 7-5, 6-2 से हराया। हिंगिस के साथ जोड़ी बनाने के बाद इस वर्ष तीन डब्ल्यूटीए खिताब जीत चुकीं सानिया पिछले वर्ष भी फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule