ताज़ा खबर
 

श्रीलंकाई 117 रन पर ढेर

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और स्पिनर नाथन लियोन की अगुआई में आस्ट्रेलिया ने पहले टैस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन मेजबान श्रीलंका को पहली पारी में यहां 117 रन पर ढेर कर दिया।
Author पल्लेकल (श्रीलंका) | July 27, 2016 03:47 am
Sri Lanka captain Angelo Mathews

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और स्पिनर नाथन लियोन की अगुआई में आस्ट्रेलिया ने पहले टैस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन मेजबान श्रीलंका को पहली पारी में यहां 117 रन पर ढेर कर दिया। हालांकि आस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और इसके बाद उसने भी चार ओवर के अंदर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज गंवा दिए।

आस्ट्रेलिया ने पहले दिन चाय के विश्राम तक दो विकेट पर 66 रन बनाए हैं। डेविड वार्नर (शून्य) और जो बर्न्स (03) की सलामी जोड़ी जल्द ही पवेलियन लौट गई लेकिन इसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 28) और उस्मान ख्वाजा (नाबाद 25) ने टीम को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया। ये दोनों तीसरे विकेट के लिए अब तक 59 रन जोड़ चुके हैं। श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप और उनके साथ गेंदबाजी का आगाज करने वाले स्पिनर रंगना हेराथ ने एक-एक विकेट लिया है।

इससे पहले हेजलवुड ने 21 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि आफ स्पिनर लियोन ने केवल तीन ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। मिशेल स्टार्क और स्टीव ओ केफी ने दो-दो विकेट हासिल किए। इस तरह से आस्ट्रेलियाई आक्रमण ने श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज का टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित कर दिया।

श्रीलंका के मात्र पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें अपना पहला टैस्ट मैच खेल रहे धनंजय डिसिल्वा ने सर्वाधिक 24 रन बनाए। श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके तीन बल्लेबाज महज 18 रन पर आउट हो गए। मैथ्यूज (15) और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चंदीमल (15) की भरोसेमंद जोड़ी भी ज्यादा नहीं टिक पाई।

लंच तक श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट पर 84 रन था लेकिन इसके बाद उसकी टीम 6.2 ओवर ही टिक पाई। कुशल परेरा (20) अपना पहला टैस्ट मैच खेल रहे लक्षण संदाकन (19) के प्रयासों से ही टीम 100 रन के पार पहुंच पाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule