ताज़ा खबर
 

PWL में भाग लेंगे विदेशों के चोटी के पहलवान

विश्व के चोटी के पहलवान अगले महीने शुरू होने वाली दूसरी पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) में भाग लेंगे और आयोजकों का दावा है कि यह पिछली बार की तुलना में अधिक बड़ी और बेहतर होगी।
Author नई दिल्ली | November 3, 2016 23:15 pm

विश्व के चोटी के पहलवान अगले महीने शुरू होने वाली दूसरी पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) में भाग लेंगे और आयोजकों का दावा है कि यह पिछली बार की तुलना में अधिक बड़ी और बेहतर होगी। पीडब्ल्यूएल दो के शुरूआत की आज यहां घोषणा की गयी। इस अवसर पर ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक सहित कुछ चोटी के पहलवान डिजायनर वस्त्रों में रैंप पर भी उतरे। साक्षी ने कहा कि इस लीग ने उन्हें चोटी की पहलवान बनने में मदद की और वह दूसरे सत्र के लिये तैयार है जिसमें अधिक टीमें हिस्सा लेंगी।
उन्होंने कहा, ‘इस लीग से युवा और प्रतिभाशाली भारतीयों को विश्व के चोटी के पहलवानों का सामना करने का मौका मिला है और इससे उनके खेल में सुधार हुआ। मैं निश्चित तौर पर इसके लिये तैयार हूं क्योंकि अभी मुझे काफी कुछ सीखना है।’ साक्षी के अलावा तीन अन्य ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, स्वीडन की सोफिया मैटसन और अजरबेजान की मारिया स्टैडनिक तथा राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता याना रैटिगन, गीता फोगाट, बबिता कुमारी भी रैंप पर उतरे।

 

 

लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता योगेश्वर ने कहा कि उनका इस बार लीग में भाग लेने की संभावना कम है क्योंकि अगले साल जनवरी में उनकी शादी होनी है, लेकिन वह कुछ मुकाबलों में उतरने की कोशिश करेंगे। योगेश्वर ने कहा, ‘मैं लीग में खेलना चाहता हूं। मैं कुछ मैचों में खेल सकूं इसके लिये प्रयास कर रहा हूं। मेरी जनवरी में शादी होनी है और इसी दौरान टूर्नामेंट होना है।’ योगेश्वर से पूछा गया कि क्या पाकिस्तानी पहलवानों को लीग में भाग लेने की अनुमति देनी चाहिए, उन्होंने कहा, ‘जब तक दोनों के देशों के बीच स्थिति में सुधार नहीं होता है तब तक उन्हें लीग का हिस्सा नहीं होना चाहिए।’
भारतीय कुश्ती महासंध (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि पीडब्ल्यूएल दो में दुनिया के शीर्ष पहलवान शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा, ‘पिछले साल पहले टूर्नामेंट के दौरान भी हमने दुनिया के चोटी के पहलवान बुलाये थे लेकिन वे ओलंपिक की तैयारियों में लगे थे और इसलिए अधिकतर इसमें नहीं आ पाये। पिछले साल की सफलता के बाद अब अधिकतर पहलवान इसका हिस्सा बनना चाहते हैं और हमने कुश्ती से जुड़े सभी देशों को निमंत्रण दिया है। हमने ईरान के पहलवानों को भी बुलाया है जो काफी दमदार होते हैं।’ पीडब्ल्यूएल दो के लिये नीलामी 15 या 16 नवंबर को होने की संभावना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Pro Kabaddi League 2017 - Points Table
No.
Team
P
W
L
D
Pts

Pro Kabaddi League 2017 - Schedule
Sep 20, 201720:00 IST
Harivansh Tana Bhagat Indoor Stadium, Ranchi
23
Zone A - Match 52
FT
45
Gujarat Fortunegiants beat U Mumba (45-23)
Sep 20, 201721:00 IST
Harivansh Tana Bhagat Indoor Stadium, Ranchi
35
Live - 2nd Half
8'
30
Zone B - Match 86
Sep 21, 201720:00 IST
Harivansh Tana Bhagat Indoor Stadium, Ranchi
VS
Zone A - Match 87

सबरंग