ताज़ा खबर
 

‘सदी का मुकाबला’ फ्लॉयड मेवेदर के नाम

अमेरिका के लास वेगस में आज पेशेवर मुक्केबाजी के दो बेताज बादशाह फ्लॉयड मेवेदर (अमेरिका) और मैनी पैकियाओ (फिलिपींस) आमने-सामने हैं। सदी का सबसे महंगा महामुकाबला आज है।
मुकाबला हालांकि अपेक्षानुरूप रोमांचक नहीं रहा। मेवेदर ने फिलीपीन्स के अपने प्रतिद्वंद्वी को आसानी से हराया जिससे कड़ा मुकाबला देखने के लिये एमजीएम ग्रैंड में पहुंचे 17,000 दर्शकों को निराशा हुई। (फोटो: एपी)

अमेरिका के लास वेगस में आज पेशेवर मुक्केबाजी के दो बेताज बादशाह फ्लॉयड मेवेदर (अमेरिका) और मैनी पैकियाओ (फिलिपींस) आमने-सामने थे। मुकाबला काफी दिलचस्प था।

इस  कांटे की टक्कर में जीत मेयवेदर की हुई और पैकियाओ को हार का सामना करना पड़ा। सदी का सबसे महंगा महामुकाबला मेयवेदर ने जीत अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बना लिया है।


यह दोनों ही मुक्केबाजों ने अपना अव्वल प्रदर्शन दिया। इस फाइट से करीब ढाई हजार करोड़ रुपए की कमाई होने का अनुमान लगाया जा रहा। यह कहना गलत नहीं होगा कि यहां हर पंच पर पैसा जमकर बरसा होगा।

सूत्रों की मानें तो इस फाइट के विजेता को 6 करोड़ की बेल्ट दी जाएगी। ख़बर है कि ‘द फाइट ऑफ द सेंचुरी’ नाम से प्रचारित मुकाबले से टिकटों और टीवी प्रसारण से करीब 400 मिलियन डॉलर (करीब 2500 करोड़ रुपये) की कमाई का अनुमान है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule