ताज़ा खबर
 

वीडियो: WWE में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान कविता दलाल ने जब सलवार पहन रिंग में कर दी थी इस रेसलर की धुलाई

WWE रिंग में कदम रखने जा रही कविता जालंधर में खली की अकैडमी में ट्रेनिंग ले रही हैं। इसके लिए वो कड़ी मेहनत कर रही हैं।
कविता के पति गौरव भी एसएसबी में कॉन्स्टेबल हैं और वॉलीबॉल के खिलाड़ी हैं।

डब्ल्यूडब्ल्यूई के लिए चुनी जाने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान कविता दलाल दक्षिण एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता रह चुकी हैं। वह सुर्खियों में तब आई थीं जब उन्होंने पहलवान बुलबुल को रिंग में चित कर दिया था। हम आपको आज उस फाइट का वीडियो दिखाने जा रहे हैं। दरअसल हुआ यूं कि 13 जून 2016 को कविता जालंधर में अपने चार साल के बेटे के साथ खील के रेसलिंग शो को देखने गई थी। वहां दिल्ली की पहलवान बुलबुल रिंग में खड़े होकर फाइट के लिए भीड़ को ललकार रही थी। लेकिन कोई भी उनसे लड़ने नहीं आया।

ऐसे में कविता दलाल उनको चुनौती देने आगे आईं। उन्होंने उस दौरान सलवार पहनी हुई थी। किसी रेसलर की तरह कॉस्ट्यूम नहीं। बावजूद इसके कविता ने रिंग में बुलबुल की जमकर धुनाई कर दी। आलम ये हुआ कि स्टाफ को बीच-बचाव के लिए रिंग में आना पड़ा। इसके बाद खली ने उसे फिर से अपने शो द ग्रेट खली रिटर्न में इनवाइट किया। इसमें कविता ने अमेरिकन रेसलर नटरिया, जिमी जेम व एटीना को हराकर सनसनी मचा दी।

WWE रिंग में कदम रखने जा रही कविता जालंधर में खली की अकैडमी में ट्रेनिंग ले रही हैं। इसके लिए वो कड़ी मेहनत कर रही हैं। रोजाना 8 घंटे वहां मेहनत करने वाली कविता शादीशुदा हैं। घर और काम को वो बखूबी संभाल रहे हैं। जींद के मालवी गांव की रहने वाली कविता जुलना के सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 12 तक पढ़ी हैं। इसके बाद 2004 उन्होंने लखनऊ में अपनी रेसलिंग की ट्रेनिंग शुरू की। ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने पढ़ाई भी जारी रखी और साल 2005 में बीए की पूरी कर ली। 2008 में कविता ने बतौर कॉन्स्टेबल एसएसबी में नौकरी ज्वाइन की। 2009 में उनकी शादी गौरव से हुई। गौरव भी एसएसबी में कॉन्स्टेबल हैं और वॉलीबॉल के खिलाड़ी हैं।

BCCI का विराट कोहली को जवाब, कुंबले को निकलवाने के बाद नहीं किया परफॉर्म तो हो जाएगी टीम से छुट्टी, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule