May 24, 2017

ताज़ा खबर

 

European World Cup qualifiers में फ्रांस, बेल्जियम और पुर्तगाल ने हासिल की जीत

पहले हाफ में दागे पाल पोग्बा के गोल की मदद से फ्रांस ने विश्व कप क्वालीफाइंग मुकाबले में यहां नीदरलैंड को 1-0 से हराया जबकि बेल्जियम और पुर्तगाल ने भी 6-0 के समान अंतर से जीत दर्ज की।

Author एम्सटर्डम | October 11, 2016 13:00 pm

पहले हाफ में दागे पाल पोग्बा के गोल की मदद से फ्रांस ने विश्व कप क्वालीफाइंग मुकाबले में यहां नीदरलैंड को 1-0 से हराया जबकि बेल्जियम और पुर्तगाल ने भी 6-0 के समान अंतर से जीत दर्ज की। शुक्रवार को पेरिस में बुल्गारिया के खिलाफ 4-1 की जीत के दौरान कोच डिडियेर डेसचैंप्स ने दुनिया के सबसे महंगे फुटबालर पोग्बा की आलोचना की थी लेकिन मैनचेस्टर यूनाईटेड का यह मिडफील्डर यहां 25 मीटर की दूरी से गोल दागकर टीम की जीत का हीरो रहा। फ्रांस के ग्रुप ए में स्वीडन के समान सात अंत हो गए हैं। स्वीडन ने सोल्ना में बुल्गारिया को 3-0 से हराया। दोनों टीमें 11 नवंबर को स्टेड डि फ्रांस में आमने सामने होंगी। दूसरी तरफ बेल्जियम और पुर्तगाल ने फरोए आइलैंड्स और जिब्राल्टर की कमजोर टीमों के खिलाफ गोलों की झड़ी लगाई।


बेल्जियम के स्ट्राइकर क्रिस्टियन बेनटेक ने सबसे तेज गोल का नया विश्व कप रिकार्ड बनाया। उन्होंने फारो में अपनी हैट्रिक के दौरान पहला गोल सिर्फ सात सेकेंड में दागा। बेल्जियम की टीम ग्रुप एच में तीन मैचोंं में तीन जीत से नौ अंक के साथ शीर्ष पर है। यूनान के भी नौ अंक हैं लेकिन खराब गोल अंतर के कारण टीम दूसरे स्थान पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 11, 2016 12:59 pm

  1. No Comments.

सबरंग