ताज़ा खबर
 

फुटबॉलर वायने रूनी को साइन करने को चीन में मची होड़, सात दिन के 5 करोड़ रुपये देने को भी हैं तैयार

यदि वायने रूनी इस आॅफर को स्वीकार करते हैं तो वह दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉल खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगे। अभी मैनचेस्टर यूनाईटेड रूनी को 300000 डॉलर प्रति सप्ताह की सैलरी देता है।
Author नई दिल्ली | December 26, 2016 11:12 am
यूरोपियन लीग में मैनचेस्टर यूनाईटेड के लिए खेलने वाले इंग्लिश फुटबॉलर वायने रूनी।(Photo: Twitter)

इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाईटेड के कप्तान वायने रूनी को चाइना के दो फुटबॉल क्लबों ने अपने साथ जुड़ने के लिए फीस के तौर पर प्रति सप्ताह 700000 डॉलर (करीब 5 करोड़ रुपये ) देने का प्रस्ताव दिया है। कुछ चाइनीज और इंग्लिश अखबारों में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक चीनी फुटबॉल क्लब ग्वांगझाउ एवरग्रैंड ताओबाओ और बीजिंग गुआन ने चाइनीज़ सुपर लीग में खोलने के लिए वायने रूनी को यह आॅफर दिया है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि चाइनीज़ सुपर लीग के लिए चीन के कई फुटबॉल क्लबों की बातचीत बड़े यूरोपियन फुटबॉल खिलाड़ियों से चल रही है।

नए नए शुरू हुए इस लीग के लिए चीन के फुटबॉल क्लबों ने फुटबॉल जगत के कई बड़े नामों के साथ करार भी कर लिया है। यूरोपियन लीग में चेल्सिया टीम की ओर से खेलने वाले मिडफील्डर और ब्राजील के स्टार फुटबॉलर रहे आॅस्कर का नाम भी चाइनीज सुपर लीग में खेलने वाले बड़े नामों में लिया जा रहा है। रिपोर्ट्स की माने तो साउ पाउलो फुटबाल क्लब के लिए खेलने वाले पूर्व अंतराष्ट्रीय फुटबॉलर आॅस्कर को शंघाई एसआईपीजी ने 400000 डॉलर प्रति सप्ताह (करीब 3 करोड़ रुपये) की सैलरी पर अपने साथ जोड़ा है।

यदि वायने रूनी चीनी फुटबॉल क्लबों की ओर से मिलने वाले इस आॅफर को स्वीकार करते हैं तो वह दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉल खिलाड़ियों में शामिल हो जाएंगे। अभी मैनचेस्टर यूनाईटेड रूनी को 300000 डॉलर प्रति सप्ताह की सैलरी देता है। खबरों के मुताबिक वायने रूनी ने कुछ दिन पहले बीजिंग गुआन फुटबॉल क्लब के आॅफर को ठुकरा दिया था। लेकिन, ग्वांगझाउ एवरग्रैंड ताओबाओ क्लब के आॅफर पर वो विचार कर सकते हैं। ग्वांगझाउ एवरग्रैंड ताओबाओ फुटबॉल क्लब फिलहाल चीन का सबसे धनी क्लब है और विश्व कप विजेता कोच लुइस फेलिप स्कॉलरी के मार्गदर्शन में खेल रहा है। चीनी फुटबॉल क्लबों की ओर से यूरोपियन लीग के खिलाड़ियों को दिए जा रहे भारी भरकम आॅफर से यूरोपियन क्लाबों की चिंता बढ गई है। इससे प्राइस वॉर छिड़ गया है और यूरोपियन क्लबों पर अपने स्टार खिलाड़ियों को टीम के साथ बनाए रखने के लिए उनकी सैलरी में इजाफा करने का दबाव बढ़ गया है।

वीडियो: फुटबॉल स्टार वायने रूनी के बेहतरीन गोल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule