December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए इंग्लैंड टीम भारत पहुंची, 5 नवंबर को अभ्यास मैच से करेगी दौरे की शुरूआत

मेहमान टीम दोपहर लगभग तीन बजे विमान से पहुंची और इसके दो घंटे बाद दक्षिण मुंबई के अपने होटल पहुंची। यह दोनों देशों के बीच पांच मैचों की आठवीं टेस्ट श्रृंखला है।

Author मुंबई | November 2, 2016 22:22 pm
इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट कप्तान एलिस्टर कुक। (फाइल फोटो)

एलिस्टेयर कुक की अगुआई में इंग्लैंड की टीम बांग्लादेश से श्रृखंला समाप्त होने के बाद बुधवार को भारत पहुंची जहां उसे मेजबान टीम के खिलाफ पांच क्रिकेट टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है जिसकी शुरूआत नौ नवंबर से राजकोट में होगी। मेहमान टीम दोपहर लगभग तीन बजे विमान से पहुंची और इसके दो घंटे बाद दक्षिण मुंबई के अपने होटल पहुंची। यह दोनों देशों के बीच पांच मैचों की आठवीं टेस्ट श्रृंखला है। भारत 1984-85 के बाद दोनों देशों के बीच पहली बार पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला की मेजबानी कर रहा है। तब भारत के कप्तान सुनील गावस्कर और इंग्लैंड के कप्तान डेविड गावर थे।

मोहम्मद अजहरूद्दीन ने इसी टेस्ट श्रृंखला में अपने पहले तीन टेस्ट में शतकों की हैट्रिक का विश्व रिकार्ड बनाया था। मेहमान टीम यहां कुछ दिन रहेगी और पांच नवंबर को क्रिकेट क्लब आफ इंडिया के ब्रेबोर्न स्टेडियम में पूर्ण अभ्यास सत्र में हिस्सा लेगी। टीम इसके बाद राजकोट रवाना होगी जहां पहला टेस्ट खेला जाना है। अन्य मैच विशाखापत्तनम (17 से 21 नवंबर), मोहाली (26 से 30 नवंबर), मुंबई (आठ से 12 दिसंबर) और चेन्नई (16 से 20 दिसंबर) में खेले जाने हैं।

भारत के पिछले दौरे पर इंग्लैंड ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चार टेस्ट की श्रृंखला 2-1 से जीती थी। तब भी इंग्लैंड टीम के कप्तान कुक ही थे। हालांकि इंग्लैड टेस्ट टीम का हालिया मैचों में प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है और पाकिस्तान से श्रृंखला हारने के बाद उसे बांग्लादेश से भी टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। यह बांग्लादेश की इंग्लैंड के उपर टेसट मैचों में पहली जीत थी। इंग्लैंड को पाकिस्तान के साथ भी टेस्ट श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा था।

टीम इस प्रकार है: एलिस्टेयर कुक :कप्तान:, मोईन अली, जफर अंसारी, जानी बेयरस्टा, जेक बाल, गैरी बैलेंस, गैरेथ बैटी, स्टुअर्ट ब्राड, जोस बटलर, बेन डकेट, स्टीव फिन, एच हमीद, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 2, 2016 10:22 pm

सबरंग