December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

लगातार पांच हार से बेइज्जत हुए आस्ट्रेलिया ने दुहराया 32 साल पुराना इतिहास, आधी टीम की कर दी छुट्टी

एडिलेड में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे डे-नाइट क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में 6 बदलाव किए गए हैं।

एडिलेड टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा करते नेशनल सेलेक्टर ट्रेवर हॉन्स।(Photo: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मैच गवांने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने 32 साल बाद एक बहुत बड़ा फैसला लिया है। एडिलेड में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे डे-नाइट क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में 6 बदलाव किए गए हैं। 1984 के बाद यह पहला अवसर है जब आस्ट्रेलियाई टीम में एक साथ इतने खिलाड़ियों को बाहर किया गया हो। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 1984 में टेस्ट सीरीज हारने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम से 6 खिलाड़ियों को बाहर किया गया था। इस सीरीज में हार के बाद किम ह्यूज को अपनी कप्तानी गवांनी पड़ी थी।

जो बर्न्स, एडम वोग्स, कैलम फर्गुसन, पीटर नेविल और जो मेनी को टीम से बाहर किया गया है। कैलम फर्गुसन ने होबार्ट में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। इंग्लैंड में जन्में सलामी बल्लेबाज मैट रेनशा को टीम में शामिल करने के आलावा पांच और बदलाव किए गए हैं। चयनकर्ताओं ने 12 सदस्यीय टीम में क्वींसलैंड के 20 वर्षीय सलामी बल्लेबाज रेनशा के अलावा दो अन्य बल्लेबाजों पीटर पीटर हैंड्सकॉम्ब और निक मेडिनसन को शामिल किया है। इन्हें एडिलेड में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने का मौका मिल सकता है। तेज गेंदबाज चाड सेयर्स और जैकसन बर्ड की राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है जबकि विकेटकीपर पीटर नेविल को बाहर करके मैथ्यू वेड को टीम में वापस लाया गया है।

अंतरिम मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि वोजेस, ऑलराउंडर मिशेल मार्श और स्पिनर स्टीव ओकीफी के नाम पर चोट के कारण विचार नहीं किया गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले दो टेस्ट हारने के बाद सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है और सीरीज गंवा चुकी है। दक्षिण अफ्रीका से पहले आस्ट्रेलिया को श्रीलंका के हाथों तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 हार का सामना करना पड़ा था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होबार्ट में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी पूरी तरह ध्वस्त हो गई थी और पहली पारी में पूरी टीम 85 रन पर आॅल आउट हो गई थी।

एडिलेड टेस्ट मैच के लिए आस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है…डेविड वार्नर, मैट रेनशा, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, निक मेडिसन, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), मिचेल स्टॉर्क, जोश हेजलवुड, नॉथम लॉयन, जैकसन बर्ड, चाड सेयर्स।

वीडियो: होबार्ट टेस्ट मैच में 85 रन पर ढ़ेर हो गई थी आस्ट्रेलियाई टीम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 20, 2016 5:21 pm

सबरंग