ताज़ा खबर
 

एशियाई चैम्पियनशिप में भाग नहीं लेगीं भारतीय जिमनास्टिक दीपा करमाकर, जानिए वजह

भारत की स्टार जिम्नास्ट दीपा करमाकर ने घुटने की सर्जरी करायी है जिसके कारण वह अगले महीने होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप में भाग नहीं ले पायेंगी।
Author नई दिल्ली | April 4, 2017 16:16 pm
(दीपा कर्माकर ने रियो ओलंपिक 2016 में महिलाओं की जिम्नास्टिक प्रतिस्पर्धा में चौथे स्थान पर रहकर भारत के लिए इतिहास रच दिया था।

भारत की स्टार जिमनास्ट दीपा करमाकर ने घुटने की सर्जरी करायी है जिसके कारण वह अगले महीने होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप में भाग नहीं ले पायेंगी। दीपा ने मुंबई में घुटने की सर्जरी करायी और वह 18 मई से थाईलैंड में होने वाली प्रतियोगिता में भाग नहीं लेंगी।
दीपा ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘सभी को हैलो, एक अपडेट है। मैं हाल में अभ्यास के दौरान चोटिल हो गयी थी जिसके लिये सर्जरी करायी। रिहैबिलिटेशन शुरू हो गया है और मैं जल्द ही वापसी करूंगी। ’ बीते समय में महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का उपचार करने वाले डाक्टर अनंत जोशी की देखरेख में यह सर्जरी हुई। दीपा ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला जिमनास्ट बनी थी, जिससे वह सुर्खियों में आयी थीं। वह रियो ओलंपिक खेलों में अपनी स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहीं थी। ग्लास्गो 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतकर सुर्खियों में आनी वाली दीपा ऐसा करने वाली पहली महिला जिमनास्ट बनी थी।

दीपा ने रियो परालम्पिक में पुरुषों की ऊंचीकूद टी42 और महिलाओं की शॉटपुट एफ 53 वर्ग में स्वर्ण और रजत पदक जीते थे। दीपा रियो ओलंपिक में महिलाओं की वोल्ट जिम्नास्टिक स्पर्धा में चौथे स्थान पर रही जबकि श्रीजेश ओलंपिक क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय हॉकी टीम के कप्तान थे। गौड़ा ने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 89 पद्म पुरस्कारों की घोषणा की। किसी खिलाड़ी को पद्म भूषण या पद्म विभूषण के लिये नहीं चुना गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule