ताज़ा खबर
 

भारत BPXI बनाम श्रीलंका: श्रीलंका के खिलाफ ड्रॉ मैच में संजू सैमसन ने जड़ा शतक

India BPXI vs Sri Lanka Warm up Test Match: श्रीलंका ने अभ्यास मैच में भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ पहले दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 411 रन बनाए थे।
श्रीलंका की ओर से सदीरा समाराविक्रम (74) और निरोशन डिकवेला ( नाबाद 73) ने सबसे अधिक रन बनाए।

श्रीलंका की क्रिकेट टीम और भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच जादवपुर विश्वविद्यालय मैदान पर खेला गया दो दिवसीय अभ्यास मैच रविवार को बेनतीजा समाप्त हुआ। श्रीलंका ने पहली पारी नौ विकेट पर 411 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इसकी प्रतिक्रिया में बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 287 रन बनाए। मेहमान टीम ने पहले दिन स्टम्प्स तक 8 विकेट पर 411 रन बनाए थे। रविवार को उसने एक विकेट गंवाया जबकि उसके कुल योग में एक भी रन नहीं जुड़ा।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही टीम के तीन बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल (16), आकाश भंडारी (3) और जीवनजोत सिंह (35) पवेलियन लौट गए। इसके बाद, कप्तान संजू सैमसन (128) ने रोहन प्रेम (39) के साथ मिलकर 71 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम को 170 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर प्रेम आउट होकर पवेलियन लौट गए।

सैमसन ने संदीप (नाबाद 33) के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 255 तक पहुंचाया और इस स्कोर पर बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने सैमसन के रूप में अपना महत्वपूर्ण विकेट गंवाया। संदीप ने सैमसन के आउट होने के बाद जलज सक्सेना (नाबाद 20) के साथ मिलकर दिन का खेल समाप्त होने कर 32 रन जोड़े और टीम को 287 के स्कोर तक पहुंचाया। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ हो गया। इस पारी में श्रीलंका के लिए लाहिरु थिरामन्ने ने दो विकेट लिए, वहीं दिलरुवान परेरा, धनंजय डी सिल्वा और समाराविक्रम को एक-एक सफलता हासिल हुई।

इससे पहले, श्रीलंका के लिए सदीरा समाराविक्रम (74) और निरोशन डिकवेला ( नाबाद 73) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, दिमुथ करुणारत्ने (50), एंजेलो मैथ्यूज (54) ने अर्धशकतीय पारियां खेलकर अहम योगदान दिया। दिलरुवान परेरा इस मैच में अर्धशतक लगाने से केवल दो रन दूर रह गए। उन्होंने इस मैच में श्रीलंका के लिए 48 रनों का योगदान दिया।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए इस पारी में संदीप वॉरियर और भंडारी ने दो-दो विकेट लिए, वहीं अवेश खान और जलज सक्सेना ने एक-एक विकेट लिए। श्रीलंका टीम के तीन बल्लेबाज करुणारत्ने, मेंडिस और दिनेश चंडीमल (29) रिटायर्ड हर्ट हुए।

India BPXI vs Sri Lanka Warm up Match:

-ड्रॉ मैच में संजू सैमसन ने शतक लगाया।

श्रीलंका ने 9 विकेट पर बनाए 411 रन। जल्द ही भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरेगी।

भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश की खराब शुरुआत 31 रन पर ही गंवाए दो अहम विकेट।

15 ओवर की समाप्ति के बाद भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश का स्कोर 51/2

25 ओवर के बाद भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश का स्कोर 88/2

भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने श्रीलंका के 411 रनों के जवाब में लंच तक दो विकेट पर 89 रन बना लिए हैं।

लंच के बाद एक बार फिर खेल शुरू। भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश की दो विकेट जल्दी गिरने के बाद भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बल्लेबाजों ने संभाला कमान। 90 ओवर के बाद स्कोर 99/2

50 ओवर के बाद भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश का स्कोर 176/4,  चायकाल के बाद खेल शुरू, भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश का स्कोर 261/5

75 ओवर के बाद भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश का स्कोर 287/5

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule