ताज़ा खबर
 

आईपीएल-8: चेन्नई सुपर किंग्स का मुक़ाबला दिल्ली डेयरडेविल्स से

आईपीएल की सबसे कामयाब टीम चेन्नई सुपर किंग्स मैदान से बाहर के विवादों को भुलाकर आज दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ इस टी20 क्रिकेट लीग के अपने पहले मैच में जीत के साथ आगाज करने के इरादे से उतरेगी। चेन्नई सुपर किंग्स स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से घिरी रही जिसके टीम प्रिंसिपल गुरुनाथ मयप्पन को पिछले […]
Author April 9, 2015 13:09 pm
दो बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स अपने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जीक के इरादे से उतरेगी।

आईपीएल की सबसे कामयाब टीम चेन्नई सुपर किंग्स मैदान से बाहर के विवादों को भुलाकर आज दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ इस टी20 क्रिकेट लीग के अपने पहले मैच में जीत के साथ आगाज करने के इरादे से उतरेगी।

चेन्नई सुपर किंग्स स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से घिरी रही जिसके टीम प्रिंसिपल गुरुनाथ मयप्पन को पिछले साल उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित जांच समिति ने कसूरवार ठहराया था।

आईपीएल के पिछले सात सत्र में हमेशा सेमीफाइनल में पहुंची चेन्नई टीम लगातार चार फाइनल खेल चुकी है और दो खिताब अपने नाम किये हैं। इस बार भी महेंद्र सिंह धोनी की करिश्माई कप्तान और कोच स्टीफन फ्लेमिंग के मार्गदर्शन में टीम कामयाबी की बुलंदियों को छूना चाहेगी। उसका इरादा खिताब जीतकर अपने आलोचकों का मुंह बंद करने का भी होगा।

टीम के प्रमुख खिलाड़ी लगभग वही है लेकिन टीम ने इस बार इरफान पठान, माइकल हसी, काइल एबोट और राहुल शर्मा को भी खरीदा है। विश्व कप में शानदार फॉर्म में रहे न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ पारी का आगाज करेंगे। मध्यक्रम में सुरेश रैना, हसी, धोनी, ड्वेन ब्रावो हैं जबकि निचले क्रम पर रविंद्र जडेजा और आर अश्विन जैसे हरफनमौला हैं। गेंदबाजी में चेन्नई के पास जडेजा और अश्विन जैसे स्पिनर हैं जबकि तेज आक्रमण का दारोमदार काइल एबोट, मैट हेनरी और मोहित शर्मा संभालेंगे।

दूसरी ओर पिछली बार अंकतालिका में सबसे नीचे रही दिल्ली डेयरडेविल्स की लगभग पूरी टीम नयी है। उसने भारतीय टीम से बाहर युवराज सिंह को रिकॉर्ड 16 करोड़ रुपये में खरीदा है। पिछले दो सत्रों में सबसे कमजोर रही दिल्ली टीम की उम्मीदें युवराज पर टिकी होंगी। युवराज के अलावा उसने 36 बरस के तेज गेंदबाज जहीर खान को भी खरीदा जो भारतीय टीम में आखिरी बार वापसी की कोशिशों में जुटे हैं।

जेपी डुमिनी की कप्तानी वाली टीम के पास पारी की शुरुआत के लिये दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज किंटोन डिकाक और मयंक अग्रवाल हैं। इनके बाद डुमिनी, युवराज, केदार जाधव और एल्बी मोर्कल उतरेंगे।

युवराज और श्रीलंका के हरफनमौला एंजेलो मैथ्यूज के रूप में दिल्ली के पास एक्स फैक्टर भी है। श्रीलंकाई कप्तान हालांकि मैच नहीं खेल सकेंगे क्योंकि तमिलनाडु सरकार ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा रखा है।

गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर विश्व कप के शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे। उनका साथ देने के लिये जहीर और मोहम्मद शमी हैं। कागजों पर टीम मजबूत लग रही है लेकिन देखना यह है कि मैदान पर एक ईकाई के रूप में वे अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं या नहीं।

टीमें इस प्रकार हैं:

चेन्नई सुपर किंग्स: एम एस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहित शर्मा, ब्रेंडन मैकुलम, ड्वेन ब्रावो, ड्वेन स्मिथ, फाफ डु प्लेसिस, मैट हेनरी, सैमुअल बद्री, माइकल हसी, काइल एबोट, एंड्रयू टाये, पवन नेगी, आशीष नेहरा, बाबा अपराजित, ईश्वर पांडे, मिथुन मन्हास, रोनित मोरे, राहुल शर्मा, अंकुश बैंस, इरफान पठान, प्रत्युष सिंह, एकलव्य द्विवेदी।

दिल्ली डेयरडेविल्स: जेपी डुमिनी (कप्तान), युवराज सिंह, मनोज तिवारी, किंटोन डिकाक, इमरान ताहिर, नाथन कूल्टर नाइल, एंजेलो मैथ्यूज, गुरिंदर संधू, ट्रेविस हेड, एल्बी मोर्कल, मार्कस स्टोइनिस, केदार जाधव, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा, जयदेव उनादकट, जहीर खान, शाहबाज नदीम, सौरभ तिवारी, जयंत यादव, श्रेयस अय्यर, सी एम गौतम, श्रीकर भरत, केके जियास, डोमिनिक जोसेफ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule