December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

जिम्‍बाब्‍वे ने आखिरी ओवर में नहीं दिए चार रन, झटके तीन विकेट, वेस्‍ट इंडीज से टाई कराया मैच

जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ अंतिम ओवर में तीन विकेट गंवाने के चलते वेस्‍ट इंडीज को टाई पर मजबूर होना पड़ा। डोनाल्‍ड टिरिपानो ने आखिरी ओवर डाला और केवल तीन रन दिए।

जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ अंतिम ओवर में तीन विकेट गंवाने के चलते वेस्‍ट इंडीज को टाई पर मजबूर होना पड़ा।

जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ अंतिम ओवर में तीन विकेट गंवाने के चलते वेस्‍ट इंडीज को टाई पर मजबूर होना पड़ा। डोनाल्‍ड टिरिपानो ने आखिरी ओवर डाला और केवल तीन रन दिए। इसके चलते शाई होप के पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शतक के बावजूद वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला का रोमांचक मैच टाई पर समाप्त हुआ। इससे दोनों टीमों को दो दो अंक मिले। होप ने वेस्टइंडीज के लिये दूसरा वनडे खेलते हुए 101 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज को अंतिम ओवर में जीत दर्ज करने के लिये केवल चार रन की दरकार थी लेकिन डोनल्ड टिरिपानो के ओवर में टीम ने तीन विकेट गंवा दिये जिसमें से दो रन आउट हुए। इससे टीम आठ विकेट पर 257 रन ही बना सकी और मैच टाई रहा। जिम्बाब्वे की टीम पहले खेलते हुए पूरे 50 ओवर में 257 रन पर सिमट गयी थी।

वेस्‍ट इंडीज को आखिरी छह गेंदों में जीत के लिए चार रन चाहिए थे। लेकिन कार्लोस ब्रेथवेट, एश्‍ले नर्स और जोनाथन कार्टर आउट हो गए। टिरिपानों की पहली गेंद पर इंडीज के कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने एक रन लिया। दूसरी गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट कैच दे बैठे। तीसरी गेंद पर एश्‍ले नर्स रन आउट हो गए। ओवर की चौथी गेंद पर होल्‍डर ने फिर एक रन लिया। पांचवी गेंद पर जोनाथन कार्टर ने एक रन ले लिया। मैच की आखिरी गेंद पर होल्‍डर शॉट नहीं मार पाए। लेकिन इंडीज बल्‍लेबाज रन के लिए दौड़ पड़े लेकिन कार्टर समय पर क्रीज में नहीं पहुंच पाए। इसके साथ ही मैच टाई रह गया। शतक लगाने वाले इंडीज बल्‍लेबाज शाई होप को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बाद जेसन होल्‍डर ने कहा कि मैच हमारी पकड़ में था लेकिन क्रिकेट ऐसा ही है। इस तरह के मैचों से सीख लेने की जरुरत है। एक युवा टीम होने के नाते हमें यह सोचना होगा कि इस तरह की स्थितियों में क्‍या करना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 20, 2016 3:14 pm

सबरंग