December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

युवराज सिंह ने जवानों को बल्‍ले से किया ‘शानदार’ सैल्‍यूट, पहले ही दे दिया था बड़ी पारी का संकेत

युवराज ने यह पारी खेलने से पहले ही एक तरह से घोषणा कर दी थी कि वो अगले मैच में कुछ खास करने वाले हैं।

पंजाब रणजी टीम के खिलाड़ी युवराज सिंह ने बड़ोदरा के खिलाफ 260 रनों की पारी खेल अपने प्रथम श्रेणी करियर का सर्वाधिक स्कोर बनाया। उन्होंने इस पारी को देश के जवानों के नाम समर्पित किया।(Photo: Twitter)

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह अपनी जिजीविषा और बहादुरी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कई बार इसे साबित भी किया है। वह चाहे 2011 क्रिकेट विश्वकप में कैंसर के बावजूद भारत को जीत दिलाने के लिए पूरी सीरीज में अपने स्वास्थ्य के बारे में न सोचते हुए खेलते रहना हो या टीम से बाहर होने के बाद हर बार घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर राष्ट्रीय टीम में वापसी करना हो, युवराज ने खुद को हमेशा एक लड़ाके के रूप में साबित किया है। इस बार भी युवराज सिंह ने रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को रारूट्रीय टीम में उनके चयन के उपर विचार करने के लिए मजबूर किया है।

युवराज ने दिल्ली में पंजाब और बड़ौदा के बीच खेले गए रणजी मुकाबले में दोहरा शतक जड़ चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। युवराज ने 260 रन की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी में युवी ने 370 गेंदों का सामना किया और 260 रन बनाने के लिए 26 चौके और 4 शानदार छक्के भी लगाए।

वीडियो: युवराज सिंह ने दिवाली पर जवानों के नाम दिया ये संदेश


फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ये स्कोर युवराज सिंह का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। लेकिन युवराज की यह पारी एक और मायने में खास है, क्योंकि उन्होंने बड़ोदरा के खिलाफ मैदान में उतरने से पहले ही इसके बारे में संकेत दे दिए थे। युवराज ने देश के जवानों को दिवाली की बधाई देते हुए अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने अपनी अगली पारी को देश के जवानों के नाम समर्पित किया था। युवराज ने यह पारी खेलने से पहले ही एक तरह से घोषणा कर दी थी कि वो अगले मैच में कुछ खास करने वाले हैं। अब नतीजा सबके सामने है और युवराज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने करियर का सर्वाधिक स्कोर बनाकर देश के जवानों से किया गया वादा पूरा किया है।

दिवाली पर जवानों को दिए गए संदेश में युवराज सिंह ने कहा था, ‘क्रिकेटर देश के लिए शरीर पर बॉल खाते हैं, लेकिन असली हीरो हमारे जवान हैं, जो देश के लिए अपने शरीर पर गोली खाते हैं। हम अपने घरों में चैन की नींद सोते हैं, तो हमारे जवान हमारे सुख के लिए दुश्मन से लड़ते हैं। मेरी अगली पारी दिवाली के तोहफे के रूप में जवानों को समर्पित होगी।’ इसके बाद युवराज ने बड़ौदा के खिलाफ 260 रनों की पारी खेली। युवराज की इस दमदार पारी के बाद चयनकर्ताओं के उपर इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज़ में उन्हें स्थान देने का दबाव बढ़ गया है।

वीडियो: एशिया कप में पाकिस्तान को हराकर चैंपियन बनी भारतीय हॉकी टीम का हुआ भव्य स्वागत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 1, 2016 4:29 pm

सबरंग