ताज़ा खबर
 

रणजी ट्राफी: युवराज और गुरकीरत ने ठोंका सैकड़ा

कप्तान युवराज (241 गेंद में नाबाद 164 रन) ने इसके बाद सलामी बल्लेबाज जीवनजोत सिंह (61) के साथ तीसरे विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला।
Author लाहली | October 14, 2016 05:46 am
युवराज।

पिछले मैच की दोनों पारियों में विफल रहे कप्तान युवराज सिंह और गुरकीरत सिंह के विपरीत अंदाज में बनाए शतकों की बदौलत पंजाब ने रणजी ट्राफी ग्रुप ए मैच में पहले दिन मध्य प्रदेश के खिलाफ तीन विकेट पर 347 रन बनाकर बड़े स्कोर की ओर कदम बढ़ाए। मध्य प्रदेश ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद ईश्वर पांडे (95 रन पर दो विकेट) ने मनन वोहरा (02) जबकि गौरव यादव (78 रन पर एक विकेट) ने उदय कौल (06) को पवेलियन भेजकर पंजाब का स्कोर 15 रन पर दो विकेट कर दिया।

कप्तान युवराज (241 गेंद में नाबाद 164 रन) ने इसके बाद सलामी बल्लेबाज जीवनजोत सिंह (61) के साथ तीसरे विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। पांडे ने जीवनजोत को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। जीवनजोत ने 172 गेंद की अपनी पारी में दौरान छह चौके मारे। युवराज को इसके बाद गुरकीरत के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला और दोनों अब तक चौथे विकेट के लिए 152 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं। गुरकीरत ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए अब तक 102 गेंद का सामना करते हुए 16 चौके और एक छक्का जड़ा है। युवराज ने अब तक 24 चौके मारे हैं।
पंकज के पांच विकेट से असम 195 रन पर सिमटा

कप्तान पंकज सिंह के शानदार गेंदबाजी स्पैल से राजस्थान ने गुरुवार को यहां रणजी ट्राफी के ग्रुप बी मैच में असम को पहली पारी में महज 195 रन पर समेट दिया। टास जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला करने वाली राजस्थान के लिए पंकज ने असम के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। उन्होंने पहले राहुल हजारिका (06) और फिर पल्लव कुमार दास (40) को विकेटकीपर चेतन बिष्ट के हाथों कैच आउट कराया।
पल्लव ने आउट होने से पहले रिषव दास के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े जो टीम के लिए नाबाद 93 रन की पारी से शीर्ष स्कोरर रहे। रिषव एक छोर पर डटे रहे, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। रिषव ने 221 गेंद में 10 चौकों की मदद से नाबाद 93 रन की पारी खेली।
इनके अलावा सैयद मोहम्मद ही 15 रन की पारी खेल सके जबकि अमित वर्मा (00), अरूण कार्तिक (07), गोकुल शर्मा (00) और तरजिंदर सिंह (01) ने सस्ते में विकेट गंवा दिए। पंकज ने कृष्ण दास (09) को आउट कर असम की पारी का अंत किया। एनबी सिंह ने दो जबकि एवी चौधरी और एबी सिंह ने एक एक विकेट प्राप्त किया।
सेना के खिलाफ त्रिपुरा के सात विकेट पर 228 रन

त्रिपुरा ने रणजी ट्राफी ग्रुप सी मैच के पहले दिन गुरुवार को यहां सेना के खिलाफ सात विकेट पर 228 रन बनाए। टास हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा की टीम ने लेग स्पिनर मुज्जफरूद्दीन खालिद (56 रन पर चार विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए।
खालिद के अलावा दिवेश पठानिया ने भी 57 रन देकर दो विकेट हासिल किए। त्रिपुरा के लिए सलामी बल्लेबाज विशाल घोष ने 49 जबकि यशपाल सिंह ने 41 रन की पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने पर रजत डे 28 जबकि गुरिंदर सिंह 23 रन बनाकर खेल रहे थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 5:45 am

  1. No Comments.
सबरंग