April 28, 2017

ताज़ा खबर

 

वीडियो: विराट कोहली ने कंगारुओं के साथ किया ‘जैसे को तैसा’ वाला व्यवहार, निकाल ली अपनी भड़ास

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, 'हम पहले स्लेजिंग की शुरुआत नहीं करेंगे लेकिन, यदि हमें उकसाया जाएगा तो हम चुप नहीं बैठेंगे और करारा जवाब देंगे।'

रांची टेस्ट मैच के चौथे दिन आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के आउट होने पर विराट कोहली ने कुछ इस अंदाज में जश्न मनाया था।(Photo: AP)

रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारत और आॅस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के बीच मैदान पर एक बार फिर तल्खी देखी गई। आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान भारत के कप्तान विराट कोहली बाउंड्री लाइन पर डाइव लगाकर चौका रोकने के चक्कर में अपना दाहिना कंधा चोटिल करा बैठे। विराट कोहली को चोट के चलते मैदान से बाहर जाना पड़ा और वो आॅस्ट्रेलिया की पूरी पारी के दौरान मैदान पर नहीं लौटे। यह अफवाह उड़ी की विराट कोहली रांची टेस्ट सहित धर्मशाला में खेले जाने वाले सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। भारत की पहली पारी विराट बैटिंग के उतरे और अपने घायल होकर सीरीज से बाहर होने की खबरों को गलत साबित किया। हालांकि,विराट कोहली क्रीज पर ज्यादा देर टिक नहीं सके और पैट कमिंस की गेंद पर 6 रन बनाकर स्टीव स्मिथ को दूसरी स्लिप में कैच देकर पवेलियन लौट गए।

विराट के आउट होने पर आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल सहित अन्य खिलाड़ियों ने उनकी चोट का मजाक बनाया। दोनों ने अपना कंधा पकड़कर दर्द होने जैसा दिखावा किया। दरअसल, वे दोनों विराट कोहली की नकल उतार रहे थे। अब विराट कोहली तो ‘जैसे को तैसा’ वाली बात में विश्वास रखते हैं। आॅस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान उनको भी मौका मिल गया। मैैच के चौथे दिन जब टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर 152 रन की बढ़त के साथ मैदान में उतरी तो विराट कोहली एक बार फिर अपने रंग में नजर आए। विराट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को चिढाने का कोई मौका हाथ से खाली नहीं जाने दिया। दूसरी पारी में कंगारू टीम के उपकप्तान डेविड वार्नर जडेजा की गेंद पर सस्ते में पवेलियन लौटे। तब विराट ने अपनी चोट का मजाक उड़ाने का बदला ले लिया।

वॉर्नर 14 रन के निजी योग पर खेल रहे थे तो उन्हें जडेजा ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। वॉर्नर जब पवेलियन की ओर जा रहे थे उस समय कोहली अपना चोटिल कंधा पकड़े हुए वॉर्नर को कुछ बोल रहे थे लेकिन वॉर्नर ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और वह चुपचाप पवेलियन लौट गए। जब वॉर्नर वापस मैदान से बाहर जा रहे थे, तब निश्चित रूप से भारतीय खिलाड़ियों द्वारा मनाया गया जश्न उन्होंने सुना और देखा। गौरतलब है कि बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, ‘हम पहले स्लेजिंग की शुरुआत नहीं करेंगे लेकिन, यदि हमें उकसाया जाएगा तो हम चुप नहीं बैठेंगे और करारा जवाब देंगे।’ स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के बीच पहले और दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भी जुबानी जंग देखने को मिली थी।

वीडियो: क्रिकेट के 5 ऐसे रिकॉर्डस्, जो कर देंगे आपको हैरान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 20, 2017 10:56 am

  1. No Comments.

सबरंग