ताज़ा खबर
 

वीडियो: इस शॉट में विराट कोहली ने दिखाई अपनी क्लास, चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले विपक्षी टीमों को दी फॉर्म की झलक

उन्होंने अपनी पारी के दौरान 45 गेंदों का सामना किया और तीन छक्कों और तीन चौकों की मदद से 58 रन बनाए। विराट कोहली ने चैम्पियंस ट्रॉफी शुरू होने से पहले अपने फॉर्म में वापसी का संकेत दे दिया।
Author नई दिल्ली | May 15, 2017 16:49 pm
दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल 10 के आखिरी लीग मुकाबले में शॉट खेलते आरसीबी के कप्तान विराट कोहली।(Photo: BCCI)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु टीम के लिए आईपीएल का दसवां संस्करण किसी दुस्वप्न की तरह रहा। पूरे टूर्नामेंट के दौरान बहुत कम ऐसे मौके आए जब आरसीबी को खुशी मिली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु टीम में ऐसा नहीं है कि ​अच्छे खिलाड़ी नहीं थे, बल्कि इस टीम में तो विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शामिल थे, जिसमें एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, विराट कोहली, केदार जाधव जैसे बड़े नाम शामिल थे। इनमें से शुरुआती तीन खिलाड़ी तो क्रिकेट के शॉर्टर फॉर्मेट में खूब नाम कमा चूके हैं और दुनिया भर में करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के दिल में स्थान बनाने में कामयाब रहे हैं। वहीं, अगर गेंदबाजी की बात करें तो आरसीबी ने इस साल आईपीएल नीलामी में इंग्लैंड के टाइमल मिल्स को 12 करोड़ रुपये में खरीदा और वह इस साल बेन स्टोक्स के बाद सबसे महंगे दाम में बिकने वाले दूसरे खिलाड़ी थे, उनके आलावा एडम मिल्ने, अनिकेत चौधरी, श्रीनाथ अरविंद, सैमुअल बद्री और युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाज टीम के पास थे। इसके बावजूद आरसीबी इस साल अपने 14 मुकाबलों में सिर्फ 3 जीत के साथ सबसे नीचले पायदान पर रही। आरसीबी के इस प्रदर्शन से उसके फैंस को काफी निराशा हुई।

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपने आखिरी लीग मुकाबले में आरसीबी ने 9 रन से जीत दर्ज करते हुए इस टूर्नामेंट में अपने सफर का सुखद अंत किया। मैच में टॉस जीतकर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इस मैच में विराट कोहली ओपनिंग करने नहीं आए और क्रिस गेल के साथ विष्णु विनोद को पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा। विष्णु विनोद कुछ खास नहीं कर सके और पांचवें ओवर में सिर्फ 3 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। इसके बाद विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे। इस साल पूरे टूर्नामेंट में आरसीबी की टीम रन बनाने के लिए तरसती रही, वहीं विराट कोहली का बल्ला भी अपने रुतबे के मुताबिक रन नहीं उगल सका। हालांकि, विराट कोहली टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चोटिल थे और उन्होंने शुरुआती कुछ मुकाबलों से दूरी बनाए रखा। बाद के कुछ मैचों में उन्होंने अर्धशतकीय पारियां खेलकर अपने फॉर्म में वापस आने का संकेत जरूर दिया। इस मैच में भी कोहली ने 58 रन बनाए और अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

उन्होंने अपनी पारी के दौरान 45 गेंदों का सामना किया और तीन छक्कों और तीन चौकों की मदद से 58 रन बनाए। विराट कोहली ने चैम्पियंस ट्रॉफी शुरू होने से पहले अपने फॉर्म में वापसी का संकेत दे दिया। उन्होंने स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का अपने कुछ बेहतरीन शॉट्स से अच्छा मनोरंजन किया। विराट ने मैच में एक ऐसा छक्का लगाया जिसको देखने के बाद उनकी क्लास का अंदाजा लगाया जा सकता है। मैच के 9वें ओवर में दिल्ली डेयरडेविल्स के आॅलराउंडर कोरे एंडरसन ने विराट कोहली को एक गुड लेंथ डिलिवरी डाली और कोहली ने अपने हाथ खोलते हुए कवर के उपर से शानदार शॉट खेल दिया। इस शॉट को देखकर ऐसा लगा जैसे विराट कोहली ने गेंद को सुरक्षात्मक तरीके से खेलने की कोशिश की है, लेकिन टाइमिंग इतनी जबरदस्त थी कि गें द कवर बाउंड्री के बाहर 6 रन के लिए चली गई। मैच में कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर्स ने इस शॉट को पूरे टूर्नामेंट का सबसे शानदार शॉट करार दे दिया।

Video: IPL 2017: 'राहुल त्रिपाठी' इस उभरते हुए सितारे के बारे में जानिए 5 बातें

Video: IPL 2017: इस सीजन में आखिर RCB क्यों हुई फेल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule