ताज़ा खबर
 

गेंदबाज ने फेंकी ऐसी गेंद कि लड़खड़ा कर मिडल विकेट उखड़वा बैठा बल्‍लेबाज, देखें वीडियो

हैरी गर्नी ने मैच में एक ऐसी गेंद डाली जो उन्हें और क्रिकेट प्रेमियों को लंबे अरसे तक याद रहेगी।
हैरी ने यह गेंद काउंटी चैम्यियंस डिविजन 2 मैच के दौरान फेंकी। (Source: Screenshot)

इंग्‍लैंड के काउंटी क्रिकेट में मजेदार वाकये होते हैं। काउंटी चैम्पियंस डिविजन 2 मैच केंट और नॉटिंघमशायर की टीमों के बीच हुआ। केंट ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। मगर टीम की उम्‍मीदें जल्‍द ही धराशायी होते नजर आईं जब पहली पारी में वे कुल 180 रन ही बना सके। नॉटिंघमशायर के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी करते हुए बल्‍लेबाजों पर दबाव बनाए रखा। केंट के कप्‍तान सैम नार्थईस्‍ट ने जब टॉस जीता तो उन्‍हें अंदाजा नहीं रहा होगा कि महज 6 रन के स्‍कोर पर तीन विकेट गिर जाएंगे। टीम को दबाव के बीच अच्‍छी साझेदारी करनी थी मगर गेंदबाजों ने संभलने का मौका ही नहीं दिया। हैरी गर्नी ने मैच में एक ऐसी गेंद डाली जो उन्हें और क्रिकेट प्रेमियों को लंबे अरसे तक याद रहेगी। इस गेंद पर उन्‍होंने विलियम गिडमैन का विकेट लिया।

चार विकेट गिरने के बाद हैरी गर्नी की एक शानदार यॉर्कर ने विलियम को जरा भी वक्‍त नहीं दिया। वह फ्रंट-फुट पर आकर खेलना चाहते थे मगर गेंद पैरों के बीच से निकलकर मिडल स्‍टंप ले उड़ी। इस गेंद को फैंस ने ‘खूबसूरत’ करार दिया। मजे की बात ये है कि जब विलियम के विकेट उखड़ गए तब नॉन-स्‍ट्राइकर एंड पर खड़ा बल्‍लेबाज गेंद को समझने की कोशिश करता नजर आया। वीडियो देखिए।

क्रिकेट के मैदान पर कई बार आश्‍चर्यजनक गेंदें फेंकी गई हैं। शेन वार्न की एक गेंद 90 डिग्री घूम गई थी, जिसे क्‍लासिक माना जाता है। इसके अलावा अर्नी डिंगो, जुनैद खान, मुरलीधरन, वसीम अकरम की कई गेंदों को बेहद खतरनाक माना जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.