ताज़ा खबर
 

IPL 2017: यहां देखिए गुजरात लॉयंस की पूरी टीम लिस्‍ट, सुरेश रैना की कप्‍तानी वाली टीम के पास हैं एक से एक धुरंधर

IPL Gujarat Lions Teams 2017: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन में सुरेश रैना की कप्‍तानी में गुजरात लॉयंस की टीम खिताब की प्रबल दावेदारों में से एक है।
IPL 2017: गुजरात के पास कप्‍तान सुरेश रैना के साथ ही ब्रेंडन मैक्‍कुलम, आरोन फिंच, ड्वेन स्मिथ जैसे धमाकेदार बल्‍लेबाज हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन में सुरेश रैना की कप्‍तानी में गुजरात लॉयंस की टीम खिताब की प्रबल दावेदारों में से एक है। 2016 में अपने पहले सीजन में यह टीम आखिरी के मैचों में सुस्‍त प्रदर्शन के चलते टाइटल जीतने से महरुम रह गई थी। उसके पास धाकड़ और तूफानी बल्‍लेबाजों की फौज है तो गजब के ऑलराउंडर और सटीक गेंदबाजों की भी पूरी कतार है। गुजरात लॉयंस के मालिकों ने इस बार की बोली भी अपने दांव से सभी को हैरान किया है। हालांकि टीम के सामने समस्‍या यह भी है कि उसके कप्‍तान सुरेश रैना फॉर्म से जूझ रहे हैं। ब्रेंडन मैक्कुलम और ड्वेन स्मिथ अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं। दुनिया के नंबर वन टेस्‍ट गेंदबाज रवींद्र जडेजा चोट के चलते शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे। इसके चलते युवा और अनजान चेहरों पर बड़ी जिम्‍मेदारी होगी।

गुजरात लॉयंस ने इस बार की बोली में 11 खिलाड़ी खरीदें हैं। इसके तहत उन्‍होंने मनप्रीत गोनी, नाथू सिंह और मुनाफ पटेल के रूप में भारतीय तेज गेंदबाजों को अपने साथ लिया है। इंग्‍लैंड के तूफानी बल्‍लेबाज जेसन रॉय पर उन्‍होंने बड़ा दांव लगाया। टीम के पास जेम्‍स फॉकनर, ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा के रूप में शानदार ऑलराउंडर्स हैं। हालांकि ब्रावो और जडेजा हालांकि शुरुआती दौर में अनुपलब्‍ध रहेंगे। हालांकि बल्‍लेबाजी में उसके लिए कोई दिक्‍कत नहीं है। गुजरात के पास कप्‍तान सुरेश रैना के साथ ही ब्रेंडन मैक्‍कुलम, आरोन फिंच, ड्वेन स्मिथ जैसे धमाकेदार बल्‍लेबाज हैं। टीम के पास काफी सारे भारतीय प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर भी हैं। इनमें र्इशान किशन, आकाशदीप नाथ, बासिल थंपी अहम नाम हैं।

पिछले सीजन में गुजरात लॉयंस ने 14 में से 9 मैच जीतकर ग्रुप दौर में टॉप पर जगह बनाई थी। लेकिन प्‍लेऑफ में टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों से हारकर बाहर हो गई थी।

गुजरात लॉयंस स्‍क्‍वॉड: सुरेश रैना (कप्‍तान), ब्रेंडन मैक्‍कुलम, ड्वेन स्मिथ, आरोन फिंच, दिनेश कार्तिक, आकाशदीप नाथ, इशान किशन, मनप्रीत गोनी, रवींद्र जडेजा, शादाब जकाती, शिविल कौशिक, जेसन रॉय, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, मुनाफ पटेल, बासिल थंपी, नाथू सिंह, तेजस बरोका, शुभम अग्रवाल, शैली शौर्य, एंड्रयू टाई और जेम्‍स फॉक्‍नर, चिराग सूरी, प्रथम सिंह, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule