ताज़ा खबर
 

वीरेंद्र सहवाग की मानें तो दिनेश कार्तिक का चैम्पियंस ट्रॉफी में चयन इस अन्धविश्वास की वजह से हुआ है

सहवाग ने गांगुली से पूछा कि क्या दिनेश कार्तिक का सेलेक्शन किसी अंधविश्वास की वजह से किया गया है? 2013 में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी तो उस समय भी टीम में दिनेश कार्तिक थे।
चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभ्यास मैच के दौरान कमेंट्री करते वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली। (Photo: YouTube ScreenShot)

आईपीएल-10 के दौरान ही चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ था, सेलेक्टर्स ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के​ कप्तान गौतम गंभीर के प्रदर्शन पर ध्यान नहीं दिया, ना ही गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना के। दोनों ही बल्लेबाजों ने आईपीएल के दसवें संस्करण में बैट से अच्छा प्रदर्शन किया था, फिर भी चयनकर्ता इन दोनों के प्रदर्शन से खुश नहीं दिखे और चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए इनका चयन ​नहीं हुआ। इसके बाद चयनकर्ताओं के पास इन दोनों बल्लेबाजों में से किसी को चुनने का एक और मौका तब आया जब मनीष पांडे चोट के चलते चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हो गए। एक बार फिर चयनकर्ताओं ने इन दोनों बल्लेबाजों को नजरअंदाज करते हुए दिनेश कार्तिक को तरजीह देना मुनासिफ समझा। इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर चयनकर्ताओं से तीखे सवाल किए थे।

अब दिनेश कार्तिक के सेलेक्शन पर वीरेंद्र सहवाग ने भी पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से सवाल किया है। वीरेंद्र सहवाग ने यह सवाल चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे अभ्यास मैच के दौरान कमेंट्री में पूछा था। उस समय दिनेश कार्तिक क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे। सहवाग ने गांगुली से पूछा कि क्या दिनेश कार्तिक का सेलेक्शन किसी अंधविश्वास की वजह से किया गया है? हालांकि गांगुली कुछ जवाब देते पाते इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने खुद ही कह दिया कि 2013 में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी तो उस समय भी टीम में दिनेश कार्तिक थे। ऐसा तो नहीं है कि इस बार भी इसलिए कार्तिक को जगह दी गई हो। फिर सहवाग ने गांगुली से एक और सवाल पूछा कि जब वो टीम के कप्तान थे तो क्या ऐसी बातों पर विश्वास करते थे कि किसी खिलाड़ी को टीम में रखने पर जीत मिल सकती है? वीरू की इस बात पर सौरव गांगुली हंसने लगे और उनका जवाब था ‘ऐसे नहीं होता है।’

Video: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule