ताज़ा खबर
 

कोहली ने कहा, मेरी कप्तानी में निजी उपलब्धियों का महत्व कम हो गया

कोहली ने साथ ही कहा कि टीम का नजरिया बदला है और अब लक्ष्य सिर्फ मैच जीतना की नहीं बल्कि श्रृंखला जीतना भी होता है।
Author मुंबई | December 12, 2016 16:34 pm
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टैस्ट मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी ब्रेस्टॉ का विकेत गिरने के बाद खुशी मनाते भारतीय कप्तान विराट कोहली। (PTI Photo by Shashank Parade/12 Dec, 2016)

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार (12 दिसंबर) को कहा कि उनकी कप्तानी में निजी उपलब्धियों का महत्व काफी कम है। कोहली ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘मैं टीम से एक चीज चाहता हूं कि वे टेस्ट मैचों में खुद को खुलकर जाहिर करें और निजी प्रदर्शन के बारे में नहीं सोचें।’ कोहली ने कहा, ‘क्योंकि कई बार टेस्ट मैचों में आपको एक घंटा मिलता है जहां आप मैच छीन सकते हो और इसके बावजूद आप कोशिश करने के इच्छुक नहीं होते क्योंकि आप अपनी उपलब्धि के करीब होते हो या कोई और इस तरह की चीज। इस तरह की चीजों को हमने पूरी तरह से अपनी प्रणाली से बाहर कर दिया है। हम स्थिति को देखते हैं और खेलते हैं और यही कारण है कि हमें जीत की स्थिति में आने के अधिक मौके मिल रहे हैं।’ कोहली ने साथ ही कहा कि टीम का नजरिया बदला है और अब लक्ष्य सिर्फ मैच जीतना की नहीं बल्कि श्रृंखला जीतना भी होता है और यही कारण है कि वे लगातार पांच श्रृंखला जीत चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.