ताज़ा खबर
 

एमएस धोनी के 300वें वनडे पर कप्‍तान विराट कोहली ने दिया स्‍पेशल गिफ्ट, जमकर बजीं तालियां

महेंद्र सिंह धोनी के 300वें एकदिवसीय मैच से पहले कोहली ने धोनी को एक यादगार तोहफा दिया।
एमएस धोनी को प्‍लेटिनम बैट देते विराट कोहली। (Photo: BCCI)

भारतीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तानों में से एक, महेंद्र सिंह धोनी गुरुवार (31 अगस्‍त, 2017) को अपना 300वां वनडे खेल रहे हैं। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के प्रेमदासा स्‍टेडियम में वनडे सीरीज के चौथे मैच से ठीक पहले कप्‍तान विराट कोहली ने धोनी को एक प्‍लेटिनम बैट दिया। टॉस से थोड़ी देर पहले कोच रवि शास्‍त्री ने शार्दुल ठाकुर को वनडे कैप पहनाई। उसके बाद भारतीय टीम घेरा बनाकर खड़ी हो गई और एमएस धोनी के लिए जमकर तालियां बजाई गईं। इसी बीच कोहली आगे बढ़ें और धोनी को मोमेंटो भेंट दिया। धोनी ने भारतीय टीम को दो विश्‍व कप खिताब जिताए हैं। शार्दुल ठाकुर के लिए यह स्‍पेशल मौका होगा, जिनका डेब्‍यू धोनी के 300वें मैच के साथ हो रहा है। धोनी 300 वनडे खेलने वाले विश्व के 20वें और भारत के छठे क्रिकेटर हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और युवराज सिंह एकदिवसीय मैचों का तिहरा शतक लगा चुके हैं। धोनी के 300 वनडे का मुकाम हासिल करने पर दिग्‍गज क्रिकेटरों ने बधाई दी है। मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, सुरेश रैना, माइकल क्‍लार्क, मोहम्‍मद शमी ने ट्वीट कर धोनी के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उम्दा बल्लेबाजी की है, चौथे मैच में भी वह उस लय को बरकरार रखना चाहेंगे। इससे पहले, ऊपरी क्रम के धराशायी होने के बाद दबाव वाले दूसरे और तीसरे वनडे में क्रमश: 45 और 67 रनों की पारी खेली थी। धोनी ने अभी तक 299 मैचों में 51.93 के औसत से कुल 9608 रन बनाए हैं। धोनी 10 हजार रन के आंकड़े से करीब 396 रन ही दूर हैं। अगर वो ऐसा कर लेते हैं तो सचिन, द्रविड़ और गांगुली के बाद वनडे में 10 हजार से अधिक रन बनाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग