June 22, 2017

ताज़ा खबर
 

नोटबंदी को विराट कोहली ने सराहा, बोले- अब तक का महानतम फैसला, आइ एम इम्‍प्रेस्‍ड

पीएम नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को 500, 1000 रुपए के नोट बंद करने का ऐलान किया था।

विराट कोहली ने इसे ‘भारतीय इतिहास का महानतम फैसला’ बताया है।

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने 500 और 1000 रूपये के पुराने नोटों को चलन से बाहर करने के नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए इसे देश के राजनीतिक इतिहास का महानतम कदम बताया। इंग्लैंड के खिलाफ कल से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कोहली ने कहा, ‘‘मेरे लिए यह अब तक भारतीय राजनीति के इतिहास का महानतम कदम है जो मैंने देखा है। मैं इससे बेहद प्रभावित हूं। यह अविश्वसनीय है।’’ इन नोटों के अब वैध मुद्रा नहीं रहने के बाद कोहली ने कहा कि वह अब इन पर अपने आटोग्राफ देकर प्रशंसकों के बीच बांट सकते हैं। कोहली ने मजाकिया लहजे में कहा, ‘‘राजकोट में होटल के बिल देते हुए मैंने पुराने पैसे निकाले। मैं भूल गया कि अब ये किसी काम के नहीं है। असल में मैं इन पर हस्ताक्षर करके लोगों को दे सकता था। ये अब बेकार हैं।’’ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा है, ऐसे में मेजबान विजाग में जीत दर्ज कर सीरीज में अहम बढ़त बनाना चा‍हेंगे।

नोटबंदी के फैसले पर विभिन्‍न क्षेत्रों की नामचीन शख्सियतों ने नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ की है। कई बॉलीवुड सिताराें ने सोशल मीडिया पर इसे देश के लिए ‘अच्‍छा फैसला’ बताया है। वरिष्‍ठ अभिनेता नाना पाटेकर ने फैसले की तारीफ करते हुए कहा कि यह ‘ईमानदार लोगों के लिए कड़क चाय’ है। नाना मोदी के गाजीपुर रैली में दिए गए भाषण के संदर्भ में बोल रहे थे जिसमें पीएम ने कहा था कि ”मेरा फैसला (नोटबंदी) कड़क चाय की तरह है जो गरीबों को भाती है अमीरों को नहीं।”

नाना से पहले, सलमान खान, रजनीकांत, अजय देवगन, दीपिका पादुकोण, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, आमिर खान, शाहिद कपूर, कपिल शर्मा, ऐश्वर्या राय, करण जौहर, ऋषि कपूर ने भी सरकार के नोट बंदी के फैसले पर सहमति जताई थी। हालांकि अरशद वारसी ने मोदी सरकार के इस फैसले के खिलाफ ट्वीट किया।

इससे पहले, पूर्व क्रिकेटर विरेंदर सहवाग ने बैंकों की लाइन में लगने पर नाक-भौंक सिकोड़ने वालों पर तंज कसते हुए कहा था कि ”यदि शहीद हनुमनथप्पा सियाचिन में 35 फीट गहरी बर्फ में दबकर भी 6 दिन तक बचाये जाने का इंतजार कर सकते हैं, तो फिर क्या हम अपने देश को बचाने के लिए कुछ घंटे लाइन में नहीं लग सकते हैं?”

वीडियो: 2000 के नोट की असलियत ऐसे पहचानें- 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 16, 2016 1:36 pm

  1. B
    Binay
    Nov 16, 2016 at 10:26 am
    HOW MANY HOURS STAND IN Q AND HAVE YOU SEEN POOR'S CONDITION
    Reply
    सबरंग