ताज़ा खबर
 

कोहली आईसीसी 2016 की वनडे टीम के कप्तान, टेस्ट टीम में नहीं मिली जगह

स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन टेस्ट टीम में एकमात्र भारतीय है।
Author दुबई | December 22, 2016 14:18 pm
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टैस्ट मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी ब्रेस्टॉ का विकेत गिरने के बाद खुशी मनाते भारतीय कप्तान विराट कोहली। (PTI Photo by Shashank Parade/12 Dec, 2016)

भारत के टेस्ट कप्तान के तौर पर लगातार 18 मैच जीतने के बावजूद विराट कोहली को वर्ष की आईसीसी टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है जबकि उन्हें ऑल स्टार वनडे टीम का कप्तान चुना गया है जिसमें रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा जैसे सितारे भी शामिल है। भारत की वनडे और टी20 टीम के कप्तान कोहली को 12 सदस्यीय टीम का कप्तान चुना गया जिसमें दक्षिण अफ्रीका के चार और ऑस्ट्रेलिया के तीन क्रिकेटर हैं जबकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का एक एक क्रिकेटर है। आक्रामक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स, विकेटकीपर किंटोन डिकाक, तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और लेग स्पिनर इमरान ताहिर दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों में शामिल हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया से डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श और मिशेल स्टार्क को इसमें जगह मिली। इंग्लैंड के जोस बटलर और वेस्टइंडीज के सुनील नारायण भी टीम में हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 से जीती श्रृंखला में 655 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरिज बनने के बावजूद कोहली आईसीसी वर्ष 2016 की टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सके। स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन टेस्ट टीम में एकमात्र भारतीय है। टीम के कप्तान एलेस्टेयर कुक हैं जिनका भारत से हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान के रूप में भविष्य अनिश्चित हो गया है। वॉर्नर और स्टार्क को दोनों टीमों में जगह मिली है।

आईसीसी टेस्ट टीम में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, इंग्लैंड के जो रूट, विकेटकीपर जानी बेयरस्टा और बेन स्टोक्स, आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ और एडम वोजेस, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और श्रीलंका के रंगाना हेराथ शामिल है। दक्षिण अफ्रीका के मराइस इरास्मस को आईसीसी वर्ष के सर्वश्रेष्ठ अंपायर की डेविड शेफर्ड ट्रॉफी के लिये चुना गया है जलकि पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक को आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट पुरस्कार दिया जायेगा।

आईसीसी वर्ष 2016 की वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), डेविड वॉर्नर, किंटोन डिकाक, रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर, मिशेल मार्श, रविंद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, कागिसो रबाडा, सुनील नारायण, इमरान ताहिर।

आईसीसी वर्ष 2016 की टेस्ट टीम : एलेस्टेयर कुक (कप्तान), डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, जो रूट, एडम वोजेस, जानी बेयरस्टा, बेन स्टोक्स, आर अश्विन, रंगाना हेराथ, मिशेल स्टार्क, डेल स्टेन, स्टीव स्मिथ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.