March 24, 2017

ताज़ा खबर

 

विराट कोहली ने साढ़े तीन साल बाद भारत में बनाया टेस्‍ट शतक, लेकिन द्रविड़, सहवाग, सचिन को पछाड़ा

कोहली ने 184 गेंद में 100 रन पूरे किए। इस पारी के दौरान उन्‍होंने 10 चौके लगाए। टेस्‍ट क्रिकेट में कोहली का 13वां शतक है।

Author इंदौर | October 8, 2016 17:46 pm
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर टेस्‍ट के पहले दिन शतक जड़ा। (Photo:PTI)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ इंदोर टेस्‍ट के पहले दिन शतक जड़ा। कोहली ने 184 गेंद में 100 रन पूरे किए। इस पारी के दौरान उन्‍होंने 10 चौके लगाए। टेस्‍ट क्रिकेट में कोहली का 13वां शतक है। लेकिन भारत में कोहली ने साढ़े तीन साल बाद शतक बनाया। वहीं कप्‍तान के रूप में भी कोहली का भारत में यह पहला टेस्ट शतक है। इस शतक से पहले कोहली ने मार्च 2013 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू पिच पर सेंचुरी मारी थी। इसके बाद उन्‍होंने आठ शतक बनाए और ये सभी विदेशों में बने हैं। इनमें एक दोहरा शतक भी शामिल है जो इसी साल वेस्‍ट इंडीज में बनाया था। वहीं सबसे तेज 13 शतक बनाने के मामले में कोहली ने सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़ और मोहम्‍मद अजहरुद्दीन जैसे दिग्‍गजों को पछाड़ दिया। कोहली ने केवल 47 टेस्‍ट में यह आंकड़ा हासिल कर लिया। भारतीय खिलाडि़यों में उनसे तेज यह कारनामा सुनील गावस्‍कर ने ही किया है।

ओलंपियन दीपा कर्माकर ने दुर्गा पूजा कार्यक्रम में लिया हिस्‍सा, देखें वीडियो:

इंदोर टेस्‍ट में कोहली ने गजब की पारी खेली। उन्‍होंने अजिंक्‍य रहाणे के साथ मिलकर भारतीय पारी को संकट से उबारा। जिस समय कोहली और रहाणे क्रीज पर जुड़े उस समय भारत का स्‍कोर तीन विकेट पर 100 रन था। इसके बाद शुरुआत में दोनों बल्‍लेबाजों ने संयमभरा खेल खेला। चाय तक भारत को दोनों ने और कोई नुकसान नहीं होने दिया। खेल के तीसरे सत्र में कोहली थोड़े आक्रामक नजर आए। उन्‍होंने स्‍ट्राइक रोटेट करने के साथ ही कमजोर गेंद मिलने पर बाउंड्री भी बटोरीं।

ICU में भर्ती थी 14 महीने की बेटी, फिर भी देश को जीताने के लिए खेलते रहे मोहम्मद शमी

इंदौर टेस्‍ट: कोहली-रहाणे की पारियों से भारत ने न्‍यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेला, पहले दिन का स्‍कोर 267/3

दूसरे छोर पर रहाणे ने भी कोहली का अच्‍छा साथ दिया। हालांकि रहाणे शॉर्ट पिच गेंदों पर कई बार बाल-बाल बचे। लेकिन स्पिनर्स के खिलाफ उन्‍होंने कदमों का अच्‍छा इस्‍तेमाल किया। उन्‍होंने छक्‍का जमाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। कोहली और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए नाबाद 167 रन की साझेदारी हुई। पहले दिन के खेल के आखिरी सत्र में भारत ने 119 रन बटोरे। इसकी बदौलत भारत ने तीन विकेट के स्‍कोर पर 267 रन बनाए।  कोहली 102 और रहाणे 79 रन बनाकर नाबाद रहे।

जब कपिल सिब्बल ने अनुराग ठाकुर को बताया गंभीर क्रिकेटर तो CJI ठाकुर ने कहा- मैं भी SC की टीम का कप्तान था

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 8, 2016 5:43 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग