ताज़ा खबर
 

VIDEO: मैच के दौरान चेतेश्वर पुजारा पर बुरी तरह से चिल्लाए विराट कोहली, जानिए क्यों आया गुस्सा

टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही है, ऐसे में कैप्टन के सामने पिच पर टिके रहना और मजबूत पार्टनरशिप खड़ी करना सबसे बड़ी चुनौती थी।
Author विशाखापट्टनम। | November 18, 2016 09:02 am
गलत रन लेने पर पुजारा पर चिल्लाए कैप्टन कोहली। (Photo Source: BCCI)

इग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने न सिर्फ भारत की लड़खड़ाती हुई पारी को संभाला बल्कि शानदार शतक भी जड़े। पहले दिन तीसरे विकेट के लिए दोनों ने 226 रनों की पार्टनरशिप की। हालांकि यह सब शुरुआत से नहीं था और पार्टनरशिप शुरू होने से पहले कुछ पल ऐसे भी आए जब विराट उखड़ गए। कप्तान विराट कोहली चेतेश्वर पुजारा पर बुरी तरह गुस्सा गए। इस दौरान वे पुजारा पर चिल्लाए भी। पहला वाक्या 17वें ओवर में सामने आया है, जब कोहली ने एक रन लेने की कोशिश की। दूसरी साइड पर जाने के लिए कोहली ने तेजी दिखाई लेकिन पुजारा उतनी तेजी नहीं दिखा सके। हालांकि जोए रूट के स्लो थ्रो के कारण वह बच गए। थर्ड एंपायर ने उन्हें नॉट आउट डिक्लेयर कर दिया।

हालांकि यह सिलसिला यही खत्म नहीं हुआ। दो गेंदों के बाद राशिद की बॉल पर कोहली ने एक रन लिया। वे इस रन को पूरा करने के बाद नॉन स्ट्राइकर एंड पर जाकर खड़े हो गए। इस दौरान फील्डर से मिस फील्डिंग हुई। जिसे देख पुजारा दूसरा रन लेने के लिए दौड़ पड़े। विराट इसके लिए तैयार ही नहीं थे, उन्होंने पुजारा को रुकने का इशारा किया। लेकिन जब तक वह बात समझे, वो करीब आधी क्रीज तक पहुंच चुके थे। इसके बाद पुजारा वापस दौड़ने लगे। इस दौरान उनके हाथ से बैट भी गिर गया। बिना बैट के उन्होंने क्रीज पर डाइव लगाकर खुद को बचाया। पुजारा को इस तरह रन लेते देख विराट को गुस्सा आ गया और वे उन पर चीख पड़े। हालांकि बाद में विराट ने पुजारा को समझाया भी।

टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही है, ऐसे में कैप्टन के सामने पिच पर टिके रहना और मजबूत पार्टनरशिप खड़ी करना सबसे बड़ी चुनौती थी। शुरुआती झटकों से उबरते हुए इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार (17 नवंबर) को चार विकेट पर 317 रन बना लिए। अपना 50वां टेस्ट खेल रहे कोहली ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए 14वां टेस्ट शतक पूरा किया। उन्होंने पुजारा (119) के साथ तीसरे विकेट के लिए 226 रन जोड़े। पुजारा ने पिछले तीनों मैच में शतक जमाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule