December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

Video: देखिए बेन स्टोक्स का वह बेहतरीन कैच जिसने विराट कोहली को नहीं बनाने दिया एक और रिकॉर्ड

कोहली के पास दूसरी पारी में शतक लगाकर एक रिकॉर्ड बनाने का मौका था। यदि वे दूसरी पारी में भी शतक लगा लेते तो 50वें टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज होते।

विशाखापट्टनम टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेन स्टोक्स ने विराट कोहली का शानदार कैच पकड़ा। कोहली 81 रन बनार आउट हुए। (Photo: Twitter)

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में इस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं कि उन्हें आउट करने के लिए गेंदबाज को खुद विराट कोहली गलती करें इसका इंतजार करना पड़ता है। विराट कोहली खुद कोई गलती करें या मैदान पर विपक्षी टीम कुछ ऐसा बेहतरीन प्रदर्शन करे तभी उनको आउट करना आसान है। ऐसा ही कुछ दिखा इंग्लैंड के साथ विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में। विराट कोहली ने इस टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार 167 रन बनाए और जब भारत की दूसरी पारी इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने लड़खड़ा गई तो एक बार फिर मजबूत स्तंभ की तरह विकेट पर टिक गए।

दूसरी पारी में भी विराट शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन इंग्लैंड के आॅलराउंडर बेन स्टोक्स ने शानदार क्षेत्ररक्षण का नमूना पेश करते हुए विराट को स्लिप में कैच आउट कर उनकी पारी का अंत किया। विराट कोहली ने दूसरी पारी में 81 रन बनाए और अपने 50वें टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने से चूक गए। विशाखापट्टनम की पिच पर एक तरफ जहां दूसरे भारतीय बल्लेबाजों को बॉल को टाइम करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा वहीं, विराट कोहली बहुत आसानी से खेल रहे थे। पहली पारी में 167 रन की पारी खेलने वाले विराट कोहली के पास दूसरी पारी में शतक लगाकर एक रिकॉर्ड बनाने का मौका था। यदि वे दूसरी पारी में भी शतक लगा लेते तो 50वें टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज होते।

विराट कोहली 81 रन बनाकर खेल रहे थे और स्पिनर आदिल राशिद की एक फ्लाइटेड डिलिवरी को ड्राइव करने के चक्कर में बैट का बाहरी किनारा दे बैठे। विराट की ओर से की गई यह पहली गलती थी और स्लिप में खड़े बेन स्टोक्स ने उनकी इस गलती को मौके में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की। स्टोक्स ने अपनी दाहिनी ओर हवा में गोता लगाते हुए दाहिने हाथ से कोहली का जबरदस्त कैच लपक उनकी पारी का अंत किया। इस तरह बेन स्टोक्स ने विराट कोहली को एक और कीर्तिमान स्थापित करने से रोक दिया। कोहली का टेस्ट मैच में यह 13वां अर्धशतक था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 20, 2016 1:18 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग