ताज़ा खबर
 

Ind vs SL: प्रैक्टिस के दौरान विराट कोहली ने कटवा दिया बैट का हैंडल, जानिए क्या है वजह

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 16 नंवबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारियों में जुट गई है।
मंगलवार को टीम ने तीन घंटे तक नेट पर प्रैक्टिस भी किया।(फोटो सोर्स- ट्विटर)

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 16 नंवबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारियों में जुट गई है। टीम के लगभग सभी खिलाड़ी पहले मुकाबले के लिए कोलकाता पहुंच चुके हैं। मंगलवार को टीम ने तीन घंटे तक नेट पर प्रैक्टिस भी किया। इस प्रैक्टिस सेशन में भारतीय टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी शामिल हुए। पुजारा और कोहली ने काफी समय तक नेट पर पसीना बहाया। लेकिन बीच प्रैक्टिस के दौरान ही विराट ने नेट्स पर कारपेंटर को बुलाकर अपना बल्ला छोटा कराया। दरअसल, विराट कोहली बल्लेबाजी करते समय अपने नीचे वाले हाथ पर ज्यादा निर्भर रहते हैं। इस वजह से वह अपने नियंत्रण को अधिक बनाए रखने के लिए नेट्स पर छोटे हैंडल से बल्लेबाजी कर रहे थे। कोहली के अलावा पुजारा भी इस समय शानदार फॉर्म में हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हाल ही में पुजारा ने 12वां दोहरा शतक अपने नाम किया है।

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो नेट्स पर रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने काफी समय तक गेंदबाजी की। यहां तक कि शाम के समय जब पूरी टीम वापस ड्रेसिंग रूम लौटकर चली गई तभी अश्विन नेट्स पर गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते रहे। भारतीय टीम की पूरी कोशिश होगी कि वो इस टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से शिकस्त देने में कामयाब हो।

भारतीय टीम इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक के पायदान पर मौजूद है। वहीं श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया के बाद छठे स्थान पर स्थित है। वहीं विराट कोहली ने कप्तानी करते हुए अब तक भारत की तरफ से सिर्फ 29 मैच खेले हैं। जिनमें से उन्हें 19 में जीत 3 में हार और 7 मैचों में ड्रॉ का सामना करना पड़ा है। इस सीरीज को जीतकर वह अपने रिकॉर्ड को और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule