December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

रैना टीम से जुड़े, लेकिन दूसरे वनडे में खेलने को लेकर अब भी संशय

दूसरे वनडे के लिये टीम का चयन किया जाएगा तो फिर रैना को जाधव में से किसी एक को अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है।

Author नई दिल्ली | October 18, 2016 19:46 pm
भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना।

मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना वायरल बुखार से उबरकर भारतीय टीम से जुड़ गये हैं लेकिन उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 अक्तूबर को फिरोजशाह कोटला पर होने वाले दूसरे एकदिवसीय मैच में खेलने को लेकर अब भी संशय बना हुआ है।  भारतीय टीम के मीडिया मैनेजर ने आज यहां बताया कि उनकी फिटनेस की स्थिति के बारे में मीडिया विज्ञप्ति से अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक रैना की बात है तो वह टीम से जुड़ गये हैं और उनकी फिटनेस के बारे में आपको मीडिया विज्ञप्ति के जरिये बता दिया जाएगा। ’’

रैना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला को लिये भारतीय टीम में वापसी की थी लेकिन उत्तर प्रदेश का बायें हाथ का यह बल्लेबाज उसके बाद वायरल से पीड़ित हो गया जिसके कारण धर्मशाला में पहले वनडे में नहीं खेल पाया।  कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच अनिल कुंबले को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे की टीम के चयन के लिये माथापच्ची करनी पड़ सकती है क्योंकि सुरेश रैना वायरल बुखार से उबरने के बाद फिट होकर टीम से जुड़ गये हैं।

रैना ने आज नेट्स पर अभ्यास भी किया। वायरल से पीड़ित होने के कारण वह धर्मशाला में पहले वनडे में नहीं खेल पाये थे। उस मैच में केदार जाधव को अंतिम एकादश में रखा गया था और उन्होंने अपनी कामचलाऊ आफ ब्रेक से दो विकेट भी लिये थे। जब दूसरे वनडे के लिये टीम का चयन किया जाएगा तो फिर रैना को जाधव में से किसी एक को अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है।

नेट्स पर जाधव ने एक अन्य आफ स्पिनर जयंत यादव के साथ मिलकर रैना और धोनी दोनों के लिये लंबे समय तक आफ ब्रेक गेंदबाजी की।
रैना उत्तर प्रदेश की तरफ से मध्यप्रदेश के खिलाफ पहले रणजी मैच में भी बल्लेबाजी नहीं कर पाये थे। लेकिन अब वापसी के बाद उन्होंने नेट्स पर स्पिनरों के खिलाफ लंबे शाट खेलने का अभ्यास किया।  जाधव को रैना की अनुपस्थिति में पहले मैच में मौका मिला था लेकिन आज उन्होंने बायें हाथ के इस बल्लेबाज के लिये गेंदबाजी की। इसके अलावा टीम के सहयोगी स्टाफ के सदस्य राघवेंद्र, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और मुख्य कोच कुंबले ने भी उनको थ्रो डाइन से अभ्यास कराया।

धोनी ने नेट्स पर सबसे अधिक समय बिताया। उन्होंने धवल कुलकर्णी का भी काफी देर तक सामना किया और थ्रो डाउन पर पुल शाट का भी अभ्यास किया। इसके बाद उन्होंने स्पिनरों विशेषकर जयंत के सामने लगभग 25 मिनट तक बल्लेबाजी की।  धोनी ने जयंत को खास क्षेत्ररक्षण के अनुरूप गेंदबाजी करने के लिये भी कहा।  फिरोजशाह कोटला में आज का अभ्यास वैकल्पिक था तथा धोनी और रैना ने इसमें अधिक समय बिताया। जिन अन्य खिलाड़ियों ने इस सत्र में हिस्सा लिया उनमें अक्षर पटेल, जाधव, कुलकर्णी और जयंत शामिल थे। विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और उमेश यादव जैसे खिलाड़ियों ने विश्राम करने को तवज्जो दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 7:46 pm

सबरंग