ताज़ा खबर
 

सुप्रीम कोर्ट का बीसीसीआई को झटका, लोढा पैनल को ऑडिटर नियुक्त करने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने लोढा पैनल की सिफारिशों पर बीसीसीआई को निर्देश दिया।
बीसीसीआइ के चेयरमैन अनुराग ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार अब तक लोढ़ा समिति की सिफारिशें मानने का हलफनामा नहीं दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (21 अक्टूबर) को लोढा पैनल की सिफारिशों पर बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) को निर्देश दिया। इसमें कहा गया कि लोढा पैनल अपनी तरफ से एक ऑडिटर चुनेगा और उसे बीसीसीआई के सभी अकाउंट पर नजर रखने का काम दिया जाएगा। वह बीसीसीआई के लिए पैसों की लेन-देन की सीमा भी तय कर सकता है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन को तब तक बीसीसीआई से पैसा नहीं मिल सकता जबतक वह लोढा पैनल की सिफारिशों को मान नहीं लेता। इस केस की अगली सुनवाई 5 दिसंबर को होगी। फैसला तीन जजों की बेंच ने दिया। जिसमें टीएस ठाकुर ने बोर्ड को बिना किसी शर्त के सारी बातें मानने के लिए अल्टिमेटम दिया।

गौरतलब है कि क्रिकेट में सुधार के लिए भारत के सेवानिवृत प्रधान न्यायाधीश आर एम लोढा की अध्यक्षता वाली एक समिति बनाई गई थी। उसने क्रिकेट में सुधार के लिए कुछ सिफारिशें की थी। जिसमें से मंत्रियों, आईएएस अधिकारियों और 70 बरस से अधिक उम्र वालों के पदाधिकारी बनने पर रोक जैसी बात को मान लिया गया था।

6 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से सिफारिशें मानने के लिए अल्टिमेटम दिया गया था। कहा गया था कि अगर सिफारिशें नहीं मानी गईं तो मजबूरन कोर्ट को ऑर्डर पास करना होगा। बीसीसीआई ने 17 अक्टूबर तक का वक्त मांगा ता। इससे पहले 7 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने स्टेट युनिट्स को बीसीसीआई से मिलने वाले पैसे पर रोक लगा दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग