ताज़ा खबर
 

बल्लेबाज वितांगे श्रीलंका क्रिकेट से एक साल के लिए निलंबित

निलंबन के कारण वितांगे न सिर्फ श्रीलंका की राष्ट्रीय टीमों के अलावा अपने क्लब तमिल यूनियन की तरफ से भी नहीं खेल पाएंगे।
Author कोलंबो | July 8, 2016 16:26 pm
श्रीलंका के बल्लेबाज कितुरूवान वितांगे (Photo Source ICC)

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बल्लेबाज कितुरूवान वितांगे को सार्वजनिक स्थल पर झगड़ा करने के कारण एक साल के लिए खेल के प्रारूपों से निलंबित कर दिया है जिसके कारण वह क्लब क्रिकेट भी नहीं खेल पाएंगे। एसएलसी अनुशासन समिति ने 16 जून को इस मामले की सुनवाई की थी जिसमें उसने वितांगे को दुर्व्यवहार और आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया था।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार निलंबन के कारण वितांगे न सिर्फ श्रीलंका की राष्ट्रीय टीमों के अलावा अपने क्लब तमिल यूनियन की तरफ से भी नहीं खेल पाएंगे। यह पहला अवसर नहीं है जबकि 25 वर्षीय वितांगे को उनके व्यवहार के कारण सजा भुगतनी पड़ी है। इससे पहले सितंबर 2014 में वह टेस्ट मैच के बीच में ही रात को होटल छोड़कर चले गएये थे जबकि वह उस मैच में खेल रहे थे। इसके लिए वितांगे की पूरी मैच फीस काट दी गयी थी और उन्हें एक साल की निलंबित सजा दी गयी थी।

वितांगे ने अब तक श्रीलंका की तरफ से दस टेस्ट मैचों में 26.42 की औसत से 370 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने छह वनडे और दो टी20 मैच भी खेले हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग