ताज़ा खबर
 

SL vs ZIM: ट्राई सिरीज़ के पहले मैच में श्रीलंका की जिम्बाब्वे पर बड़ी जीत

श्रीलंका ने टॉस जीतकर जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और उसकी टीम को 41.3 ओवर में 154 रन पर ढेर कर दिया।
Author हरारे | November 15, 2016 01:04 am
श्रीलंका की क्रिकेट टीम।

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और सलामी बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा के नाबाद शतक की मदद से श्रीलंका ने सोमवार (14 नवंबर) को यहां जिम्बाब्वे को 153 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से जीत दर्ज करके त्रिकोणीय एकदिवसीय अंतररष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला में अपने अभियान का शानदार आगाज किया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और उसकी टीम को 41.3 ओवर में 154 रन पर ढेर कर दिया।

बाद में उसने केवल 24.3 ओवर में दो विकेट पर 155 रन बनाकर बड़ी जीत हासिल की। मैन ऑफ द मैच डिसिल्वा ने 75 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से नाबाद 78 रन बनाए। उन्होंने कुशल परेरा (21) के साथ पहले विकेट के लिये 56 और निरोशन डिकवेला (41) के साथ दूसरे विकेट के लिए 84 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की। डिकवेला ने अपनी 38 गेंद की पारी में छह चौके लगाये। कुशल मेंडिस 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले जिम्बाब्वे की पारी शुरू से ही लड़खड़ा गयी। उसके छह विकेट 50 रन पर निकल गए थे। इसके बाद पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज पीटर मूर (47) और कप्तान ग्रीम क्रेमर (नाबाद 31) ने सातवें विकेट के लिये 55 रन जोड़े। निचले क्रम के बल्लेबाज डोनाल्ड टिरिपानो (19) और टिनसे पेनयांगरा (12) भी दोहरे अंक में पहुंचे। श्रीलंका की तरफ से अपना पहला वनडे खेल रहे मध्यम गति के गेंदबाज असेला गुणरत्ने सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 21 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा सुरंगा लखमल, नुवान प्रदीप और नुवान कुलशेखरा ने दो-दो विकेट हासिल किए। टूर्नामेंट की तीसरी टीम वेस्टइंडीज है जिसके खिलाफ श्रीलंका इसी मैदान पर बुधवार (16 नवंबर) को अपना दूसरा मैच खेलेगा।

न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने मैच के दौरान दी हिंदी में गाली, देख विराट कोहली की भी छूटी हंसी!

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग