May 23, 2017

ताज़ा खबर

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अश्विन के ‘जबरा फैन’ को भारतीय टीम में मिली जगह

जयंत टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन के फैन हैं। जयंत यादव ने अब तक 42 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और उनके नाम पर 117 विकेट दर्ज हैं।

आॅफ स्पिनर जयंत यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर जयंत यादव नए चेहरे के तौर पर शामिल किए गए हैं। कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाजों को पीछे छोड़ते हुए इस गेंदबाज ने वनडे टीम में अपनी जगह बनाई है। जयंत यादव ने वर्ष 2011 में हरियाणा रणजी टीम की ओर से अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की थी। वो पिछले कई सत्र से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जयंत ने वर्ष 2014-15 रण्जी सत्र में 32.2 के स्ट्राइक रेट से 33 विकेट लेकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। अपने इस प्रदर्शन के जरिए वो लिस्ट ए के मैचों में इंडिया ए टीम के लिए खेले। पिछले रणजी सत्र में भी उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 21 विकेट लिए थे। उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ बल्लेबाजी में भी अपना जौहर दिखाया था और सहवाग के साथ साझेदारी करते हुए शानदार शतक जड़ा था।

जयंत टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन के फैन हैं। वे उनसे लगातार संपर्क में रहते हैं और समय-समय पर सलाह भी लेते रहते हैं। वे अपने तरकश में नई गेंदें लाने के लिए हमेशा सोचते और उन्हें आजमाते रहते हैं। उन्हें हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता टेस्ट के लिए भी टीम में चुना गया था, लेकिन प्लेइंग इलेवन में स्थान नहीं मिला था। जयंत यादव ने अब तक 42 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और उनके नाम पर 117 विकेट दर्ज हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई इंडिया-ए की ओर से जयंत ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 6 मैचों में 9 विकेट लिए, जिनमें 44 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट परफार्मेंस रहा।

जयंत के आलावा वनडे टीम में युवा बल्लेबाज मनदीप सिंह और केदार जाधव को भी जगह मिली है। पंजाब की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मनदीप सिंह ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे में इंडिया ए-टीम की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। सीरीज के अंतिम मैच में उन्होंने 95 रन की शानदार पारी खेली थी, जबकि इससे पहले के मैच में भी उन्होंने अर्धशतक लगाया था। वहीं, केदार जाधव ने भी ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ इंडिया-ए की ओर से खेलते हुए 45, 41, 93 नाबाद की बेहतरीन पारियां खेली थीं।

भारत-न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज़ के पांच मैच का शेड्यूल

पहला वनडे मैच– 16 अक्टूबर, धर्मशाला
दूसरा वनडे मैच– 20 अक्टूबर, दिल्ली
तीसरे वनडे मैच– 23 अक्टूबर, मोहाली
चौथा वनडे मैच– 26 अक्टूबर, रांची
पांचवा वनडे मैच– 29 अक्टूबर, विशाखापट्टनम

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम– महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, जयंत यादव, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी, उमेश यादव, मनदीप सिंह और केदार जाधव।

Read Also:  SC ने राज्य क्रिकेट संघों का फंड रोकने का दिया निर्देश, अगली सुनवाई 17 अक्टूबर को

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 7, 2016 4:28 pm

  1. No Comments.

सबरंग